राजनीति

हमें जनता ने सराहा है, MCD चुनाव में मिल रहा है बहुमत : आम आदमी पार्टी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
178
| अप्रैल 20 , 2017 , 20:31 IST | नई दिल्ली

दिल्ली में होने वाले एमसीडी चुनावों को लेकर सियासत तेज हो गई है। बता दें कि आम आदमी पार्टी ने इंटरनल सर्वे जारी करते हुए एक तरफा बहुमत का दावा किया है। आप के दावे के मुताबिक दिल्ली नगर निगम चुनाव में 272 में से 218 बार्डों में उन्हें जीत मिल रही है, जबकि बीजेपी को 39 और कांग्रेस को सिर्फ 8 सीटें। तो वहीं निर्दलीय और अन्य को 7 सीटें हासिल हो रही हैं। 

आम आदमी पार्टी के अनुसार एक सर्वे एजेंसी ने 7-17 अप्रैल के बीच सर्वे कराकर करीब 31,507 लोगों की राय जानी। इस सर्वे में जनता से छह मुद्दों को लेकर सवाल किए गए जैसे सफाई, शिक्षा, बिजली-पानी, भ्रष्टाचार, स्वास्थ्य और हाउस टैक्स।

Kejriwal1

आम आदमी पार्टी की माने तो दिल्ली की जनता ने इन्हें खासा सराहा है और हाउस टैक्स का वादा दिल्ली की जनता को खासा पसंद आ रहा है जबकि इस चुनाव में बिजली-पानी, भ्रष्टाचार और गंदगी मुख्य मुद्दे हैं।

आप नेता आशीष खेतान ने सर्वे जारी करते हुए बताया कि आप को 51.2 फीसदी, बीजेपी को 28.1 फीसदी और कांग्रेस को 9.2 फीसदी वोट मिले हैं। यानी की इन वोट शेयर के मुताबिक दिल्ली नगर निगम चुनाव में आप को एक तरफा बहुमत मिलने वाला है, हालांकि किसको कितनी सीट मिलने वाली है इसका निर्णय तो 25 अप्रैल को होगा।


कमेंट करें