राजनीति

खत्म नहीं हो रहा 'आप' का संकट, विधायक अमानतुल्ला का पीएसी से इस्तीफा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
130
| मई 2 , 2017 , 12:24 IST | नई दिल्ली

आम आदमी पार्टी के नेता कुमाार विश्वास पर पार्टी पर ‘कब्जा’ करने का आरोप लगाने के एक दिन बाद आप विधायक अमानतुल्ला खान ने पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) से इस्तीफा दे दिया। पीएसी की बैठक के बाद उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने संवाददाताओं को बताया कि पार्टी नेतृत्व अपने मतभेद सार्वजनिक करने के लिए खान और विश्वास दोनों से ही नाराज है। उन्होंने कहा कि पीएसी ने खान का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

 

सिसोदिया ने कहा

अरविंद जी कुमार और अमानतुल्ला दोनों से ही नाराज हैं। पीएसी ने बैठक से विश्वास की अनुपस्थिति पर भी चर्चा की। वह साक्षात्कार देते हैं और वीडियो जारी करते हैं। पार्टी इसे लेकर भी नाखुश है। मुख्यमंत्री और अन्य नेता पार्टी मंच से बाहर दिए गए बयानों को लेकर नाराज हैं। अगर किसी को कोई शिकायत है तो वह पार्टी नेतृत्व के समक्ष उसे उठा सकता है।


उन्होंने कहा कि ऐसे घटनाक्रम से पार्टी की छवि प्रभावित हो रही है और कार्यकर्ताओं के मनोबल पर असर पड़ रहा है। उन्होंने पार्टी नेताओं को आगाह किया कि वे अपने मतभेद सार्वजनिक करने के बजाय उसे समुचित पार्टी फोरम पर उठाएं। 

26 अप्रैल को निगम चुनाव के परिणाम में हार को लेकर उपजा विवाद रविवार को और बढ़ गया था, जब उन्होंने विश्वास पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इस मामले में कार्रवाई करने के लिए सोमवार देर रात पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर कमेटी की बैठक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर बुलाई गई थी।

इस बैठक में केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, आशुतोष, आतिशी मर्लेन, अमानतुल्लाह, गोपाल राय व पंकज गुप्ता के अलावा स्पेशल इनवाइटी दिलीप पांडेय और आशीष खेतान भी शामिल हुए थे। बैठक में पीएसी के अन्य सदस्य भी पहुंचे हुए थे। विश्वास ने पीएसी की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया था। उनकी मांग थी कि पहले अमानतुल्लाह को पीएसी से बाहर किया जाए, इसके बाद ही वह इस बैठक में शामिल होंगे।


कमेंट करें