राजनीति

अखाड़ा बनी पंजाब विधानसभा, आप विधायकों की पगड़ी उतारी गई

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
337
| जून 22 , 2017 , 14:48 IST | पंजाब

पंजाब विधानसभा में गुरुवार को जमकर हंगामा मचा। आप विधायकों को मार्शल ने उठाकर सदन से बाहर कर दिया। इस झड़प में आप के 4 विधायक बेहोश हो गए और कुछ विधायकों की पगड़ी उतर गई। इस दौरान विधानसभा के माइक टूट गए और यहीं नहीं टेबल तक उखाड़ दिए गए।

दरअसल पंजाब विधानसभा में बजट सेशन का आखिरी दिन था। विवाद आप पार्टी के सुखपाल खैरा और सिमरजीत सिंह बैंस की सदन में एंट्री को लेकर शुरु हुआ। विपक्षी पार्टी ने अपने निलंबित साथियों की विधानसभा में एंट्री की मांग को लेकर खूब हंगामा किया, इससे नाराज स्पीकर ने विपक्षी दल आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों को सदन से बाहर करने का आदेश दे दिया।

इसके बाद आप विधायकों और सुऱक्षाकर्मियों के बीच झड़प हो गई। स्पीकर ने मार्शल को आदेश दे कर आम आदमी पार्टी के विधायकों को जबरन सदन से बाहर करा दिया। आप विधायकों ने 'बेईमान सरकार और माफिया स्पीकर मुर्दाबाद' के नारे लगाए।

गौरतलब है दो दिन पहले सुखबीर खेरा और सिमरनजीत सिंह को स्पीकर ने सदन से निलंबित कर दिया था। सुखबीर खेरा सदन में जारी हंगामे को दिखाने के लिए फेसबुक लाइव कर रहे थे, जबकि बैंस ने किसानों के मुद्दे पर बहस करते हुए स्पीकर को लक्ष्य करके कुछ कागज उनकी ओर फेंके थे।

 

आप विधायकों ने सरकार के खिलाफ लगाए नारे


कमेंट करें