अभी-अभी

EVM को लेकर 'आप' ने किया चुनाव आयोग के सामने प्रदर्शन, रखी ये तीन मांगें

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
99
| मई 11 , 2017 , 14:55 IST | नई दिल्ली

ईवीएम से कथित छेड़छाड़ के मामले को लेकर आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को चुनाव आयोग के कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और सड़क मार्ग को बाधित किया। आप नेता गोपाल राय की अगुवाई में यह प्रदर्शन हुआ। गोपाल राय ने कहा कि हम विनम्रता से चुनाव आयोग से 3 मांगें करते हैं। ऑल पार्टी मीट में हैकाथॉन की तारीख तय की जाए। EC अपना EVM हमें दे, हमारे इंजीनियर हैक कर दिखाएंगे। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि आगे के सभी चुनाव VVPAT से कराए जाएं।

विधानसभा और एमसीडी चुनाओं में आप को मिली करारी हार के बाद से अरविंद केजरीवाल और आप नेताओं ने ईवीएम से छेड़छाड़ का मुद्दा उठाया था।

 

उधर, दिल्ली विधानसभा में ईवीएम जैसी मशीन की टेंपरिंग का लाइव डेमो दिखाने वाले आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने एक बार फिर चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि ईवीएम टेंपरिंग का सबसे बड़ा सबूत मेरा दिखाया लाइव डेमो नहीं बल्कि चुनाव आयोग का भिंड और धौलपुर में दिखाया डेमो है, जहां सभी वोट बीजेपी को जा रहे थे। इससे पहले बुधवार को सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली विधानसभा में ईवीएम टैम्परिंग का लाइव डेमो दिखाया था। 

दिल्ली निकाय चुनावों में मिली हार के बाद ही पार्टी ने ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन करने की बात कही थी। हालांकि, चुनाव आयोग ने केजरीवाल के दावों को खारिज करते हुए ईवीएम से चुनाव कराने को पूरी तरह से सुरक्षित और विश्वसनीय बताया है। आम आदमी पार्टी की मांग है कि हर चुनाव 100 फीसदी VVPAT के साथ कराए। साथ ही दूसरी मांग है कि चुनाव के बाद 25% EVM के नतीजों का मिलान VVPAT से निकली पर्ची से कराया जाए। 


कमेंट करें