अभी-अभी

EVM से हो सकती है छेड़छाड़, विधानसभा में डेमो देकर आप विधायक ने किया दावा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
124
| मई 9 , 2017 , 15:49 IST | नई दिल्ली

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने एक डेमो टेस्ट के ज़रिए दावा किया है कि ईवीएम मशीनों को आसानी से टैंपर किया जा सकता है। सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम जैसी मशीन में सीक्रेट कोड के जरिए गड़बड़ी पैदा करके खास पार्टी को जिताने का डेमो करके दिखाया। 

 

दिल्ली में जारी राजनीतिक भूचाल के बीच दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो चुका है। सदन शुरू होने के बाद सबसे पहले शहीदों को श्रद्धांजली दी गई। उसके बाद जैसे ही सदन की कार्रवाई शुरू हुई विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता और स्पीकर के बीच तीखी नोंक-झोंक देखने को मिली।

 

सदन में जब सौरभ भारद्वाज बोलने के लिए खड़े हुए तो उन्होंने सबके सामने ईवीएम का एक नमूना पेश किया। जिसके बाद उन्होंने सभी के सामने डेमो दिखाया। उन्होंने कहा कि मेरे जैसा साधारण इंजीनियर भी ईवीएम को टैंपर कर सकता है। उन्होंने कहा कि सिक्रेट कोड से किसी को भी जिताया जा सकता है।

 

दरअसल बीजेपी ने सदन के स्थागन का प्रस्ताव रखा था, जिसे स्पीकर ने खारीज कर दिया। जिसके बाद कुछ देर तक स्पीकर और विजेंद्र गुप्त के बीच वाद-विवाद चलता रहा। जिसके बाद स्पीकर ने विजेंद्र गुप्ता को सदन से बाहर जाने के लिए कह दिया। जिसके बाद मार्शल ने विजेंद्र गुप्ता को सदन से बाहर कर दिया। 

 

सदन की कार्रवाई शुरू होने से पहले केजरीवाल ने ट्वीट किया- देश में चल रहे सबसे बड़े सडयंत्र का सच आज सौरभ भारद्वाज सदन में सबके सामने रखेंगे। उन्हें जरूर सुनिएगा। केजरीवाल के इस ट्वीट के बाद माना जा रहा है कि ईवीएम से जुड़ी कोई जानकारी सौरभ भारद्वाज सदन में रखने वाले हैं।


कमेंट करें