मनोरंजन

सालों बाद बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं ये खूबसूरत एक्ट्रेस, जानिए इतने दिन कहां थी आयशा..

आईएएनएस | 0
148
| दिसंबर 30 , 2017 , 17:09 IST

सात वर्ष बाद अनिल शर्मा की 'जीनियस' के साथ बॉलीवुड में वापसी कर रहीं अभिनेत्री आयशा जुल्का का कहना है कि मनोरंजन-जगत में उन्हें काम के लिए कभी संघर्ष नहीं करना पड़ा और वह यहां अपने अपने नियमों और शर्तो पर टिकी हैं। कुर्बान', 'खिलाड़ी', 'जो जीता वही सिकंदर', 'वक्त हमारा है' और 'मासूम' जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए पहचानी जाने वाली आयशा (45) को इससे पहले वर्ष 2010 में 'अदा.. ए वे ऑफ लाइफ' में देखा गया था।

आयशा ने एक ईमेल साक्षात्कार में आईएएनएस से कहा, "मैं बहुत भाग्यशाली रही हूं कि उद्योग में मुझे संघर्ष नहीं करना पड़ा, न ही मैं चाहती थी कि ऐसा हो। मैं नहीं चाहती थी कि मुझे फिल्म उद्योग से बाहर खदेड़ा जाए। इस मामले में मैं थोड़ी स्वार्थी थी। मैं अपनी शर्तो पर इसे छोड़ना चाहती थी और जब आप अच्छा कर रहे होते हैं तो न कहना बहुत मुश्किल होता है।"

 पर्दे पर वापसी करेंगी आयशा जुल्का

उन्होंने कहा, "जब मैंने शादी की (समीर वशी से), तो मैं आम नागरिक की तरह जीवन जीना चाहती थी और दुनिया का दूसरा हिस्सा देखना चाहती थी। चूंकि, मैंने बहुत कम उम्र (1983) से काम शुरू कर दिया था, इसलिए मैं काफी सालों तक केवल काम करती रही।"

उन्होंने कहा, "एक समय के बाद मैं अपनी जिंदगी का आनंद लेना चाहती थी। मैं दोस्तों के साथ पार्टी करना चाहती थी और बहुत-सी ऐसी चीजें करना चाहती थी, जिनके लिए मैं अपने पति का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं, जिन्होंने मेरे लिए उस दुनिया के दरवाजे खोले। इन वर्षो में मैंने उन्हीं लम्हों का आनंद उठाया।"

छुट्टियों के दौरान आयशा को स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा।

उन्होंने कहा, "स्लिप डिस्क की समस्या के कारण मैं कुछ समय बिस्तर पर रही। इस वजह से मेरा वजन भी बढ़ गया, जिसे मैं घटा रही हूं। इसलिए मैंने काम से ब्रेक लिया था।"

बॉलीवुड में वापसी के लिए 'जीनियस' को चुनने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "मैंने ज्यादा काम नहीं किया क्योंकि मैं कुछ अच्छा करना चाहती थी। मैंने उनके प्रति (अनिल शर्मा) सम्मान के लिए 'जीनियस' साइन की। वह चाहते थे कि मैने यह फिल्म साइन की है। सात वर्ष बाद मैंने फिल्म पर करार किया। हमने मॉरीशस में शूटिंग की और कुछ दिनों की शूटिंग बाकी है जो हम मुंबई में शूट करेंगे।"

आयशा ने कहा कि उन्हें फिल्म उद्योग से प्यार है और वह अच्छा काम करना चाहती हैं। 

उनकी फिल्म 'जो जीता वही सिकंदर' 1 जनवरी, 2018 को टेलीविजन चैनल एंडपिक्चर्स पर प्रसारित होगी।


कमेंट करें