मनोरंजन

अभय देओल ने रंगभेद के खिलाफ छेड़ी मुहिम, निशाने पर आए शाहरुख और दीपिका

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
149
| अप्रैल 12 , 2017 , 19:25 IST | मुंबई

बॉलीवुड स्टार अभय देओल ने रंगभेद को लेकर किए अपने तीखे पोस्ट में कई बॉलीवुड सितारों पर निशाना साधा है। अभय देओल ने इस पोस्ट में बॉलीवुड के किंग खान और दीपिका पादुकोण को भी आड़े हाथों लिया है। 

दरअसल, अभय ने बुधवार को फेसबुक पर ऐसे विज्ञापनों को पोस्ट किया है, जिनमें एक फेयरनेस क्रीम से गोरा बनने के दावे किए जाते हैं। ऐसा ही एक पोस्ट शाहरुख के बारे में फेसबुक पर लिखने के बाद अभय ने कहा, कि किसी भी बड़े कलाकार के बारे में कुछ कहने के लिए बेहद साहस की जरुरत है। दिख रहा है कि अभय के अंदर वो साहस आ गया है।

अपने विचारों को फेसबुक पर पोस्ट करते हुए बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल ने फेयरनेस विज्ञापनों में अभिनय करने वाले शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर, विद्या बालन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, इलियाना डिक्रूज और जॉन अब्राहम को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने केवल उन्हीं विज्ञापनों को चुना जिसमें यह बताया गया है कि काला रंग खूबसूरत नहीं होता है। उन्होंने ऐसे विज्ञापनों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति आपको यह नहीं बतायेगा कि ये सब विज्ञापन बिल्कुल झूठे और रंगभेद को बढ़वा देने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि हमें इस बात को बिल्कुल बढ़ावा नहीं देना चाहिए कि कोई एक रंग किसी दूसरे रंग से बेहतर होता है। यह हमारा दुर्भाग्य ही है कि शादियों के लिए दिए जाने वाले विज्ञापनों में हमें इसकी ही झलक देखने को मिलती है। यह भावना हमारे मन में इतनी गहराई तक समाई हुई है कि सफेद रंग को ही बेहतर रंग समझने लगते हैं।

अभय देओल ने कहा हम लोग किसी का रंग बताने के लिए 'डस्क' शब्द का इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने कहा इस विज्ञापन में जॉन अब्राहम ने कार्ड शेड पकड़ा हुआ है जिसमें वो बता रहे है कि वो काले से गोरा कैसे हो रहे हैं।


कमेंट करें