मनोरंजन

दिलीप साहब की हालत में हो रहा है सुधार, लेकिन अभी ICU में ही रहेंगे

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
213
| अगस्त 6 , 2017 , 14:48 IST | मुंबई

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता 94 वर्षीय दिलीप कुमार का मुंबई के एक अस्पताल में किडनी का इलाज चल रहा है। उनका इलाज कर रही टीम के एक चिकित्सक ने कहा कि दिलीप साहब की तबीयत में सुधार हुआ है।

डॉक्टरों ने बताया कि शुक्रवार की तुलना में दिलीप साहब की तबीयत बेहतर है। सांस लेने में दिक्कत नहीं है। बुखार भी नहीं है। क्रिएटिनिन का स्तर भी कम है। यूरिन की समस्या भी कम हुई है। यह अच्छा संकेत है। दिलीप साहब होश में हैं। आज उन्होंने खाना भी खाया। लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए उन्हें अभी ICU में ही रखा गया है। सायरा जी उनके साथ ही हैं। उनकी देखभाल डॉक्टर नितिन गोखले (कार्डियोलॉजिस्ट) और डॉक्टर अरुण शाह (नेफ्रोलॉजिस्ट) कर रहे हैं।

दिलीप कुमार को बुधवार शाम शरीर में पानी की कमी और पेशाब के रास्ते में संक्रमण की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दिलीप कुमार की आत्मकथा की लेखक उदय तारा नायर ने कहा था, "अभिनेता को किडनी की समस्या है और चिकित्सक उसका इलाज कर रहे हैं।"

Mediameo5Dilip

दिलीप कुमार 1998 में रिलीज हुई 'किला' में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे। उन्हें 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था। 'देवदास', 'मुगल-ए-आजम और 'कर्मा' जैसी फिल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए लोकप्रिय यूसुफ खान (दिलीप कुमार) ने 1966 में अपनी उम्र से 20 वर्ष छोटी सायरा बानो से शादी की थी।


कमेंट करें