इंटरनेशनल

20 साल बाद पाकिस्तान में कोई हिंदू बना मंत्री, नई सरकार में मिली अहम जिम्मेदारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
246
| अगस्त 5 , 2017 , 12:57 IST | इस्लामाबाद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी के नए मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को यहां शपथ ली। नए मंत्रिमंडल में कुछ पुराने सदस्यों की वापसी हुई है। हालांकि, उनके कार्यभार में काफी बदलाव आए हैं। इस दौरान 20 साल में पहली बार पाकिस्तान में कोई हिन्दू मंत्री बना है। मंत्रिमंडल में 46 सदस्य हैं। इनमें से 44 सदस्यों ने अपने पद की शपथ ली। शपथ राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने दिलाई। इस नए मंत्रिमंडल में 28 केंद्रीय और 18 राज्य मंत्री हैं।

160160-shahid-khaqan-abbasi

दो दशकों के बाद पाकिस्तान सरकार में किसी भारतीय को अहम जिम्मेदारी मिली है। दर्शन लाल पिछले 20 सालों में पहले हिंदू हैं जिन्हें पाकिस्तान सरकार में अहम रोल मिला है। पाक के सरकारी अधिकारी के मुताबिक दर्शन लाल चार पाकिस्तानी प्रांतों के बीच समन्वय करेंगे।

65 साल के दर्शन लाल सिंध के घोटकी जिले में मीरपुर मैथेलो शहर में डॉक्टर के रूप में अभ्यास कर रहे थे। 2013 में वह दूसरी बार पाकिस्तान मुस्लिम लीग से नेशनल असेंबली के लिए चुने गए थे।

Msid-59925632,width-400,resizemode-4,NBT-image

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ को बीते हफ्ते पनामा पेपर्स लीक मामले में भ्रष्टाचार का दोषी मानकर प्रधानमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद शाहिद खाकन अब्बासी को नया प्रधानमंत्री बनाया गया है।


कमेंट करें