खेल

जरूर पढ़ें: कुंबले के इस्तीफे के बाद अभिवन बिन्द्रा ने विराट को दी अनमोल सलाह

कीर्ति सक्सेना, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
240
| जून 22 , 2017 , 20:21 IST | नई दिल्ली

टीम इंडिया के चीफ कोच अनिल कुंबले ने मंगलवार रात को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। विराट कोहली से अनबन के चलते आखिरकार कोच कुंबले को अपना पद छोड़ना ही पड़ा। इस इस्तीफे के तुरत बाद ही भारत के एकमात्र व्यक्तिगत ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा ने एक ट्‍वीट किया।

उन्होंने लिखा,

मेरे कोच Uwe ही मेरे सबसे बड़े शिक्षक थे। मैं उनसे 'नफरत' करता था, लेकिन मैं उनसे 20 वर्षों तक जुड़ा रहा। वह हमेशा मुझसे ऐसी बाते कहते थे, जो मुझे पसंद नहीं आती थीं।

हालांकि, अभिनव बिंद्रा ने अपने ट्वीट में किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन उन्होंने यह ट्वीट अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद किया है और कोच का महत्व बताया है। बिंद्रा के कहने का आशय यह है कि आपको कोच की बातें बुरी भी लग सकती हैं। हो सकता है कि आप उन्हें सुनना पसंद न करें, लेकिन वह आपके लिए उपयोगी होती हैं और न चाहकर भी आपको उनकी बात माननी चाहिए। गौरतलब है कि कुंबले ने इस्तीफे का कारण बताते हुए कहा है कि विराट को उनसे परेशानी थी।

अभिनव बिंद्रा की बात का समर्थन करते हुए बैडमिंटन स्टार ज्वाला गुट्टा ने भी एक ट्वीट किया कहा कि,

कई बार यह चीजें ट्रेनिंग का अहम हिस्सा होती हैं। मुझे याद है कि मेरे सर भी कुछ ऐसा ही करते थे। वह अब भी ऐसा ही करते हैं।

कुंबले ने मंगलवार रात को टीम के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि,

मुझे एक दिन पहले बीसीसीआई से पता चला की कोहली को उनके काम करने के तरीके से दिक्कत है, इसलिए वह उन्हें कोच के तौर पर टीम में नहीं देखना चाहते।

बयान में कुंबले ने कहा,

क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने मुझ पर भरोसा जताते हुए कोच पद पर बने रहने को कहा, इस सम्मान से मैं खुश हूं। पिछले एक साल में जो सफलता हमने हासिल की उसका श्रेय कप्तान, पूरी टीम, कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ को जाता है।


कमेंट करें