नेशनल

राहुल पर RSS का पलटवार, प्रियंका खुद शाखा आकर देखें महिलाओं के साथ कैसा होता है बर्ताव

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
148
| अक्टूबर 12 , 2017 , 08:45 IST | नई दल्ली

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के विचारक राकेश सिन्हा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर पलटवार किया है। जिसमें उन्होंने कहा था कि आरएसएस में महिलाओं के साथ भेदभाव किया जाता है।

राकेश सिन्हा ने बुधवार को राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं राहुल की बहन प्रियंका गांधी को आरएसएस के एक सेशन में हिस्सा लेने का न्योता देता हूं। वे खुद यहां आकर देखें कि आरएसएस में महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार होता है।

सिन्हा ने कहा, ‘राहुल गांधी ने शॉर्ट्स पर टिप्पणी करके महिलाओं का अपमान किया है। राहुल गांधी आरएसएस के बारे में कुछ भी नहीं जानते। मैं प्रियंका गांधी को आरएसएस शाखा में आने का न्योता देता हूं। तब उन्हें पता लगेगा कि महिलाओं और उनके सम्मान पर आरएसएस का क्या दृष्टिकोण है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि 90 साल पुराने संगठन का महत्व जाने बिना उन्हें इतने निचले स्तर का बयान नहीं देना चाहिए।

बता दें, मंगलवार को राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस में महिलाओं के साथ भेदभाव का आरोप लगाया था और कहा था कि क्या आपने आरएसएस की शाखाओं में किसी महिला को शॉर्ट्स पहने हुए देखा है। राहुल गांधी के बयान की निंदा करते हुए सिन्हा ने कहा कि उन्होंने ऐसा बयान देकर महिलाओं का अपमान किया है।

गुजरात दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस उपाध्यक्ष ने आरएसएस से तुलना करते हुए कहा था कि आप कांग्रेस में हर स्तर पर महिलाओं को काम करते हुए देख सकते हैं। लेकिन आरएसएस में ऐसा नहीं है।

वडोदरा में छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'बीजेपी की सोच है जब तक महिलाएं चुप रहे, कुछ बोले ना, तब तक वे ठीक हैं। जैसे ही महिलाएं बोलना शुरू करती हैं, वे उनको चुप करवाने लग जाते हैं।'

राहुल ने आरएसएस में महिलाओं की सदस्यता को लेकर बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, 'इनका मुख्य संगठन आरएसएस है। कितनी महिलाएं हैं आरएसएस में, कभी आपने शाखा में महिलाओं को शॉर्ट्स पहने देखा है?'
राहुल के इस बयान के बाद बीजेपी ने उनसे माफी की मांग की है, वहीं कांग्रेस अपने नेता के बचाव में उतर आई है।


कमेंट करें