नेशनल

अंधविश्वास की बलि: चोटी काटने के शक में 62 साल की महिला की हत्या

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
232
| अगस्त 3 , 2017 , 13:31 IST | आगरा

इन दिनों महिलाओं की चोटी काटे जाने के मामलों को लेकर हर तरफ दहशत का माहौल बना हुआ है। राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर में महिलाओं की चोटी काटने का मामला सामने आने के बाद यूपी में भी एक चोटी काटने का मामला सामने आया है। यह मामला सामने आने बाद कुछ लोगों ने एक बुजुर्ग महिला को चोटी काटने वाली समझकर पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।
मामला आगरा के फतेहाबाद के मगटई गांव का है। मृतका महिला का नाम मान देवी (62) है। बीती रात वह शौच के लिए घर से बाहर आई थी। अंधेरा ज्यादा होने की वजह से वह रास्ता भूल गई और बघेल समाज की बस्ती की तरफ पहुंच गई। वहां एक घर के दलवाजे पर एक लड़की सो रही थी। महिला की आहट से लड़की की आंख खुल गई।

 ने ली महिला की जान (1)

बुजुर्ग महिला को देखते ही लड़की ने चीखना शुरू कर दिया। लड़की की चीख-पुकार सुनकर उसके परिजन और आसपास के लोग वहां जमा हो गए। लोगों ने महिला को देखकर समझा कि वह चोटी काटने आई है। जिसके चलते बिना कुछ सोचे-समझे ग्रामीणों ने वृद्ध महिला के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच कुछ लोगों ने उसे पहचान लिया।

मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी। सूचना मिलते ही महिला के परिजन मौके पर गए और उसे अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इस घटना के बाद गांव में तनाव फैल गया है। कई थानों की पुलिस फोर्स गांव में तैनात की गई है। पुलिस ने कुछ ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस इंस्पेक्टर डीपी शर्मा ने बताया कि महिला विक्षिप्त थी। उसके सिर में डंडा लग गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।


कमेंट करें