राजनीति

दो भागों में बंटी AIADMK होगी एक, पनीरसेल्वम को मिलेगी डिप्टी सीएम की कुर्सी!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
206
| अगस्त 10 , 2017 , 18:20 IST | चेन्नई

तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के निधन के बाद दो हिस्सों में बंटी AIADMK जल्द ही एक हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक 15 अगस्त से पहले AIADMK के बीच की दरारें मिट जाएंगी। अगर ऐसा हुआ तो राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी अपने पद पर काबिज रहेंगे, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है।

चेन्नई में एआईएडीएमके के मुख्यालय में मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी की अध्यक्षता में एक घंटे चली बैठक के बाद दिनाकरन को हटाए जाने के फैसले की घोषणा की गई। इस बैठक में 30 मंत्रियों के अलावा कुछ अन्य पार्टी सदस्यों ने भी हिस्सा लिया। बैठक में शशिकला के डिप्‍टी के तौर पर दिनाकरन की नियुक्‍ति को पार्टी के नियमों के खिलाफ बताया गया।

Dinakaran-

बैठक के बाद तमिलनाडु के मंत्री डी. जयकुमार ने दोनों हिस्सों में बंटी AIADMK के एक साथ होने की बात पर पूरा भरोसा जताते हुए कहा है कि हम उम्मीद करते हैं कि ऐसा होगा।

आपको बता दें कि जयललिता की 5 दिसंबर 2016 को बीमारी के बाद मौत हो गई थी। इसके बाद AIADMK दो गुटों में बंट गई थी। शशिकला ने ओ. पन्नीरसेल्वम को हटाकर पलानीस्वामी को सीएम बनाया था। शशिकला के जेल जाने के बाद पार्टी के डिप्टी जनरल सेक्रेटरी दिनाकरन ने पार्टी में कई पोस्ट्स पर अप्वॉइंटमेंट्स किए। इसको लेकर सीएम पलानीस्वामी नाराज थे। सीएम ने दिनाकरण के किए तमाम अप्वॉइंटमेंट्स को रद्द कर दिया है। इसके बाद दोनों गुटों के नेताओं की बातचीत शुरू हुई।


कमेंट करें