अभी-अभी

वायु सेना प्रमुख ने 12 हजार अधिकारियों को लिखा खत, कहा- ऑपरेशन के लिए रहें तैयार

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
83
| मई 20 , 2017 , 13:50 IST | नई दिल्ली

वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने भारतीय वायुसेना के अधिकारियों को एक खत लिखकर किसी भी समय युद्ध जैसी परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा। पहली दफा ऐसा देखा गया कि भारतीय वायु सेना के प्रमुख ने एक निजी खत सभी अधिकारियों को लिखा है। बता दें कि वायु सेना प्रमुख धनोआ का नियुक्ति के 3 महीने बाद यह खत लिखा गया जिसमें 30 मार्च के हस्ताक्षर है।

BS_Dhanoa

इस खत में पक्षपात और यौन उत्पीड़न के मामलों का भी जिक्र किया गया है। दरअसल, यह खत 12000 अधिकारियों को भेजा गया है। बीएस धनोआ से पहले दो अन्य आर्मी चीफ ने ऐसा किया था। जिसमें उस वक्त के फील्ड मार्शल एम करियप्पा और दूसरे जनरल के सुंदरजी शामिल है।

धनोआ ने खत में लिखा कि,

मौजूदा हालात में हमारे चारों तरफ निरंतर खतरा मौजूद है, हमें ऐसे में शार्ट नोटिस पर बड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा।

ऐसा माना जा रहा है कि वायुसेना प्रमुख का इशारा हाल ही में पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन और जम्मू-कश्मीर में सेना कैंपों में हो रहे हमलों की ओर है। बता दें कि वायु सेना प्रमुख धनोआ ने संसोधनों की कमी का भी जिक्र किया। उन्होंने इस खत में लिखा कि हमें खुद को नई-नई तकनीकी के साथ अपडेट रहना होगा, इसके अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है।

Air-Force

उन्होंने खत में प्रमोशन और असाइनमेंट को लेकर किए जा रहे पक्षपात का जिक्र किया और चेताते हुए लिखा कि किसी भी तरह का पक्षपात और यौन शोक्षण की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि हर एयरफोर्स स्टेशन का आंका जाएगा।


कमेंट करें