नेशनल

'चप्पलमार' सांसद की हवाई उड़ान से हटा बैन, गायकवाड़ ने घटना पर जताया था खेद

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
150
| अप्रैल 7 , 2017 , 15:34 IST | नयी दिल्ली

एअर इंडिया के कर्मचारियों से मारपीट के आरोपी शिवसेना के 'चप्पलमार' सांसद रवींद्र गायकवाड़ अब हवाई सफर कर पाएंगे। एअर इंडिया ने गायकवाड़ से बैन हटा लिया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एअर इंडिया को चिट्ठी लिखकर गायकवाड़ पर से बैन हटाने को कहा। गायकवाड़ ने नागरिक उड्डयन मंत्री गजपति राजू को चिट्ठी लिखकर घटना पर खेद जताया था। गायकवाड़ पर 24 मार्च से बैन लगा हुआ था। बैन हटने के बाद अब गायकवाड़ सभी एयरलाइंस से उड़ान भर सकेंगे। 

टिकट फिर हुआ रद्द

इससे पहले एयरलाइंस कंपनियों द्वारा गायकवाड़ का टिकट बार-बार कैंसिल करने के बावजूद सांसद हवाई टिकट बुक कराने की लगातार कोशिश कर रहे थे। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि गायकवाड़ का दिल्ली से मुंबई और मुंबई से दिल्ली का टिकट कैंसिल कर दिया गया है। उन्हें ये यात्राएं 17 और 24 अप्रैल को करनी थी।  

उधर, ऑल इंडिया केबिन क्रू असोसिएशन (AICCA) ने एअर इंडिया से सांसद के बिना शर्त माफी मांगे जाने तक उनकी हवाई उड़ान पर पाबंदी लगाए रखने की मांग की थी। असोसिएशन ने कहा था कि गायकवाड़ फ्लाइट सुरक्षा के लिए रिस्क बने हुए हैं, सरकार को इस बारे में विचार करना चाहिए। असोसिएशन ने कहा था कि गायकवाड़ को एयर इंडिया के कर्मचारियों से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए और लिखित में सभी नियमों का पालन करने का हलफनामा भी देना चाहिए।

आपको बता दें कि शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को लोकसभा में कहा था कि मैंने एअर इंडिया में कोई टिकट बुक नहीं कराई है और कई दूसरे लोग मेरे नाम से एअर इंडिया में टिकट बुक कराते हैं इसलिए टिकट बुक कराते वक्त वोटर आईकार्ड दिखाने का नियम लागू किया जाना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने कहा था कि मैं संसद से माफी मांगता हूं लेकिन एअर इंडिया के अधिकारी से नहीं। 

Ravindra-Vishwanath


कमेंट करें