नेशनल

बढ़ते प्रदूषण से गाजियाबाद में डाबर और भूषण स्टील समेत 65 फैक्ट्रियां बंद

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
67
| नवंबर 12 , 2017 , 14:46 IST | गाजियाबाद

बढ़ते प्रदूषण के चलते यूपी के गाजियाबाद में जिला प्रशासन ने डाबर और भूषण स्टील समेत करीब 65 फैक्ट्रियों को बंद करावा दिया है। गाजियाबाद में प्रशासन ने इसलिए ये कार्रवाई की है, क्योंकि दिल्ली-एनसीआर और उससे सटे नोएडा में धुआं देने वाले कारखानों को अबतक बंद नहीं किया गया है।

गाजियाबाद की डीएम ऋतु माहेश्वरी ने बताया है कि प्रदूषण के चलते जिले की सभी मुख्य सड़कों पर पानी का छिड़खाव किया जा रहा है, ताकि लोगों को स्मॉग से कुछ राहत मिल सके। इसके अलावा प्रशासन अब छोटे निर्माण कार्यों को भी रोकने की तैयारी है।

Pollution

डीएम रितु माहेश्वरी ने बताया कि, प्रदूषण नियंत्रण अभियान के तहत जिले की 65 फैक्ट्रियों को बंद करवा दिया है। इसमें मै़ डब्लूआईपीएल मेरठ रोड इन्डस्ट्रियल एरिया, भूषण स्टील, डाबर इंडिया लिमिटेड, आईटीसी लिमिटेड, सुपरटेक लेमिनेटस, आरपीएल इन्डस्ट्रीज, राजू इन्डस्ट्रीज, देवतारा इन्डस्ट्रीज तथा साहिबाबाद की मै़ एमए गारमेन्ट्स, वैष्णो गारमेन्ट्स तथा साई डेनिम सहित अन्य फैक्ट्रियां शामिल हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि, प्रदूषण के खिलाफ ये अभियान लगातार जारी रहेगा। अगर प्रशासन को किसी भी फैक्ट्री द्वारा प्रदूषण फैलाने की शिकायत मिलती है तो उसे बंद करवा दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: राजधानी में फिर इमरजेंसी लेवल पर पहुंचा 'प्रदूषण', एक्सपर्ट्स ने बताई ये वजह

आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। जिसके कारण दिल्लीवासियों की सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है।


कमेंट करें