विज्ञान/टेक्नोलॉजी

एयरटेल ने पेश किए दो बेहतरीन प्लान, एक में 70GB डाटा तो दूसरे में 1.5GB डेटा

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
260
| नवंबर 6 , 2017 , 17:28 IST | नई दिल्ली

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने रिलयांस जियो को टक्कर देने के दो नए प्लान पेश किये है । दोनों ही प्लान्स में डेटा और कॉलिंग का पूरा ध्यान रखा गया है। मतलब दोनों ही प्लान्स में डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है। इसके अलावा कुछ SMS भी फ्री मिल रहे हैं।

पहला प्लान -

एयरटेल ने जियो के 399 रुपए वाले प्लान को टक्कर देने के लिए अपना एक नया टैरिफ प्लान पेश किया है। कंपनी के इस प्लान की कीमत 448 रुपए है, जो कि प्री-पेड यूजर्स के लिए पेश किया गया है।

एयरटेल के 448 रुपए वाले प्लान में यूजर्स को 70 दिनों के लिए 1जीबी डाटा 3जी/4जी स्पीड में दिया जाएगा। जिसका मतलब यह हुआ कि यूजर्स को 70 दिनों के लिए 70जीबी डाटा दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है। हालांकि, 1जीबी डाटा समाप्त होने पर इंटरनेट की स्पीड 64kbps हो जाएगी।

साथ ही इस प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे। इस प्लान में दिए गए वॉयस कॉल में प्रतिदिन 300 मिनट और हर हफ्ते 1200 मिनट की लिमिट रखी गई है। कंपनी ने अनलिमिटेड कॉल के साथ शर्त के तौर पर नॉन कर्शियल यूज ओन्ली लिखा है। बता दें कि फिलहाल यह प्लान चुनिंदा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया जा रहा है। ऐसे में अपने नंबर पर इस प्लान को पहले चेक कर लें।

दूसरा प्लान -

दूसरे प्लान में यूजर को रोजाना 1.5GB डेटा मिलेगा। इसके साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। एयरटेल का यह प्लान 349 रुपए का है। इसकी वैधता 28 दिन की है।

जानें क्या है जियो का 399 रुपये का प्लान-

इस प्लान के तहत यूजर्स को 1 जीबी 4जी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। साथ ही अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी उपलब्ध है। इस प्लान की वैधता 70 दिनों की है। यानी यूजर्स को पूरी वैधता के दौरान 70 जीबी डाटा दिया जाएगा। वहीं, जियो एप्स का फ्री एक्सेस और एसएमएस सुविधा भी दी जा रही है।