विज्ञान/टेक्नोलॉजी

दीवाली पर एयरटेल धमाका , 2500 रुपये में लॉन्च होगा 4G स्मार्टफोन

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
145
| अगस्त 22 , 2017 , 12:01 IST | नई दिल्ली

जब से जयो ने मार्केट में अपना सबसे सस्ता 4g उतारा है तब से टेलीकॉम कंपनियों में मानो सस्ते स्मार्ट फोन लाॉन्च करने की होड़ सी लग गयी हो। अब इस कड़ी में देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल भी शामिल होने जा रही है। जी हां एयरटेल रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए नया 4G फोन लॉन्च करने जा रही है। आगामी दिवाली पर कंपनी अपने फोन को बाजार में उतारेगी। इसकी कीमत 2500 रुपये होने का अनुमान है। ख़बरों के मुताबिक, कंपनी अक्टूबर महीने की शुरुआत में या फिर सितंबर महीने के अंत तक इस फोन को ला सकती है।

इसके लिए कंपनी कुछ बड़े मैन्यूफैक्चर्स से बात भी कर रही है। इकोनॉमिक टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में पुष्टि की है कि एयरटेल लावा और कार्बन जैसी कंपनियों से इस स्मार्टफोन के बारे में बात कर रही है। लेकिन एयरटेल के अधिकारियों ने इस खबर पर टिप्पणी करने से मना कर दिया।

कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “एयरटेल इस काम के लिए कुछ हैंडसेट निर्माताओं के साथ बातचीत के दौर में है। फोन में बड़ी स्क्रीन, बेहतर कैमरा और बेहतर बैट्री बैकअप होगा और इसके फीचर्स किसी आम फोन की तुलना में बेहतर होंगे।

बता दें फ्री इंटरनेट और कॉलिंग सर्विस से रिलायंस जियो ने देशभर में टेलीकॉम मार्केट में तहलका मचा दिया था। वहीं हाल ही में कंपनी ने अपना 4G फीचर फोन भी लॉन्च किया है जिसे जीरो प्राइस फोन कहा गया। यह फोन 1500 रुपये के सिक्योरिटी डिपॉजिट के साथ लिया जा सकता। सिक्योरिटी मनी 3 साल बाद वापस कर दी जाएगी। इसी के चलते इसे जीरो प्राइस फोन कहा गया है। रिलायंस जियो 4G फीचर फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हो सकती है।

एक्सपर्टस का मानना है कि अगर एयरटेल का स्मार्टफोन मार्केट में आ जाता है, तो यह जियो फोन से बेहतर साबित हो सकता है।


कमेंट करें