नेशनल

बड़ी ख़बर: परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद के परिवार के साथ अखिलेश ने किया धोखा!

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
124
| सितंबर 2 , 2017 , 12:24 IST | आजमगढ़

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इतनी बड़ी गलती कर दी कि जिससे पार्टी की किरकिरी हो रही है। बता दें कि शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने वाले समारोह पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे है। दरअसल, अखिलेश यादव ने अमर शहीद वीर अब्दुल हमीद की पत्नी रसूलन बीबी की जगह दूसरी बुजुर्ग महिला को सम्मानित कर दिया।

इस कार्यक्रम में रसूलन बीबी को आमंत्रित न करने के बावजूद भी उनका नाम पुकारा गया। इतना हीं नहीं बल्कि, उनके नाम से दूसरी बुजुर्ग महिला को रसूलन बीबी के नाम पर सम्मानित भी किया गया। जिसके बाद अखिलेश यादव समेत पार्टी की खासा किरकिरी हो रही है।

बता दें कि 30 अगस्त को अखिलेश आजमगढ़ में शहीदों का सम्मान कर रहे थे। इस कार्यक्रम में न तो अखिलेश यादव और न ही सपाई नेता ही रसूलन बीबी को पहचान सके, मगर जब इस बात का खुलासा तो पूरे समारोह पर ही सवाल खड़े होने लगे। इस समारोह में 33 शहीदों को सम्मानित किया गया जिसके बाद ये सवाल उठने लगा कि उनमें से कितने सही है?

इस मामले में शहीद की पत्नी रसूलन बीबी ने बताया कि वो अपने घर पर थी और किसी भी समारोह में शामिल नहीं हुई। इस मामले की तह तक जाने के बाद मालूम चला कि इस समारोह के लिए रसूलन बीबी को बुलाया ही नहीं गया।


कमेंट करें