राजनीति

अखिलेश ने फिर साधा EVM पर निशाना, कहा रिमोट से पेट्रोल चोरी हो सकता है तो EVM में भी छेड़छाड़ संभव

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
144
| अप्रैल 29 , 2017 , 15:55 IST | लखनऊ

इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन :ईवीएम: की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज प्रौद्योगिकी के दुरूपयोग को रोकने की वकालत की।



अखिलेश ने टवीट कर कहा,

जब रिमोट और चिप के जरिए बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के पेट्रोल चोरी हो सकता है तो ईवीएम के मामले में भी ऐसा हो सकता है। प्रौद्योगिकी का गलत इस्तेमाल रोकने की जरूरत है।

 

अखिलेश का इशारा कल उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा पेट्रोल चोरी के रैकेट का भंडाफोड़ करने की ओर था। पेट्रोल पंपों पर मशीनों में चिप लगाकर पेट्रोल चोरी की जा रही थी। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स :एसटीएफ: ने कई पेट्रोल पंपों पर छापा मारकर इस चोरी को पकड़ा। अखिलेश पूर्व में कह चुके हैं कि ईवीएम पर भरोसा नहीं किया जा सकता। उन्होंने मांग की है कि भविष्य में चुनाव बैलट पेपर के जरिए कराये जाएं।



उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ईवीएम में कब तकनीकी गड़बड़ी हो जाए, कोई नहीं बता सकता .. जब कोई साफ्टवेयर फेल हो जाए .. मशीनों पर भरोसा नहीं किया जा सकता। हमारा ईवीएम में भरोसा नहीं है।’’ बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम के कथित दुरूपयोग का आरोप लगाया है।


कमेंट करें