मनोरंजन

अक्षय के 'आइडिया' से शहीद के परिवारों को दान देना होगा आसान, सरकार ने बनाया खास ऐप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
268
| अप्रैल 2 , 2017 , 15:08 IST | नई दिल्ली

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार सेना और जवानों के प्रति लगाव को लेकर हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में अक्षय ने सुकमा में शहीद जवानों के परिवारों को 1.08 करोड़ रुपये डोनेट किये। अब अक्षय कुमार की पहल पर केंद्र सरकार ऐसा ऐप और वेबसाइट लॉन्च करने जा रही है, जिसके जरिए शहीदों के परिवारों को देश के लोग मदद कर सकेंगे।

Akshay
दरअसल कुछ महीने पहले अक्षय कुमार ने गृह सचिव से मुलाकात में कहा था कि देश में कई ऐसे लोग हैं, जो शहीदों के परिवारों के लिए कुछ आर्थिक मदद करना चाहते हैं। तभी इस ऐप को लाने की चर्चा शुरू हो गई थी और अब 'भारत के वीर ' नामक ये ऐप मूर्त रूप लेने जा रहा है।

इस ऐप और वेबसाइट के ज़रिए लोग सीमा पर और नक्सल इलाकों में शहीद होने वाले जवानों और उनके परिवार के बारे में जानकारी हासिल कर पाएंगे। साथ ही शहीदों के परिवारों के अकाउंट नंबर भी यहां मिलेंगे।

Akshay2

इस सुविधा से अर्द्धसैनिक बल और पुलिस बलों के जवानों के अकाउंट में अधिकतम 15 लाख रुपये तक जमा किए जा सकते हैं। शहीदों के परिवारों के लिए यह पैसा देश-विदेश से भेजा जा सकता है। एक बार जब मौजूद शहीद के नाम पर 15 लाख रुपये जमा हो जायेंगे तो उसके बाद ऑटोमैटिक उसका नाम हट जायेगा और दूसरा नाम जुड़ जाएगा। बता दें इसके जरिए कोई डोनेशन करने वाला व्यक्ति कहीं से भी ऑनलाइन डोनेशन कर सकेगा।

Akshay3


कमेंट करें