ख़ास रिपोर्ट

कातिल 'ब्लू व्हेल चैलेंज' गेम के पीछे है यह शख्स, गेम खेलकर 130 लोगों ने की खुदकुशी

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
359
| अगस्त 2 , 2017 , 16:32 IST | नई दिल्ली

हाल ही में मुंबई में एक 14 साल के छात्र ने आत्महत्या कर ली। कहा जा रहा है कि वह 'ब्लू व्हेल चैलेंज' नाम की गेम का शिकार बना। लेकिन आखिर यह ब्लू व्हेल चैलेंज गेम है क्या? किसने इसे बनाया?

जानिए किसने बनाया यह खतरनाक गेम

इस गेम को रूस के साइबेरिया प्रांत के एक व्यक्ति ने ईजाद किया है। फिलिप बुदेकिन नाम के 22 साल के लड़के ने ब्लू व्हेल चैलेंज की शुरुआत की। फिलहाल वह रूस के युवाओं को मरने के लिए प्रोत्साहित करने के जुर्म में जेल में 3 साल की सजा काट रहा है।

Philip

मई में फिलिप ने सेंट पीटर्सबर्ग न्यूज को एक इंटरव्यू दिया था। उसमें उससे पूछा गया कि वह जान-बूझकर युवाओं को मरने के लिए प्रेरित कर रहा था? इसके जवाब में उसने बोला कि,

हां। मैं सच में यह कर रहा था। परेशान मत होइए आपको सब समझ में आ जाएगा। सबको समझ में आ जाएगा

बुदेकिन क्यों चाहता है कि ऐसे लोग मर जाएं

लोगों को आत्महत्या करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए फिलिप बुदेकिन शर्मनाक लॉजिक देता है। उसका कहना है कि,

कुछ इंसान हैं और कुछ जैविक कचरा। जो लोग सोसायटी के किसी तरह से काम नहीं आने वाले। जो सिर्फ सोसायटी को नुकसान पहुंचा रहे हैं या पहुंचाएंगे। मैं अपनी सोसायटी को ऐसे लोगों से मुक्त कर रहा था

Philip 2

अब तक 130 लोगों ने गेम खेलते की खुदकुशी

उसने उन खबरों से भी इनकार किया जिनमें कहा गया था कि इस गेम की वजह से 130 से ज्यादा लोगों ने आत्महत्या की। उसका कहना है कि उसने सिर्फ 70 लोगों को खुदकुशी के लिए उकसाया। बाकी लोगों ने उससे सम्पर्क किया और बाद में आत्महत्या कर लिया। इसके लिए उसने उन्हें बढ़ावा नहीं दिया। उसने यह भी बताया कि 28 और लोग थे जो अपनी जान दे देना चाहते थे। बुदेकिन को जेल में उन टीनेज लड़कियों से लव लेटर भी आते थे जो उसके प्रभाव में हैं।

 

 


कमेंट करें