नेशनल

इलाहाबाद यून‍िवर्स‍िटी में हिंसा और बवाल, छात्रों ने बस समेत कई गाड़ियों में लगाई आग

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
106
| अप्रैल 28 , 2017 , 20:56 IST | इलाहाबाद

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के गेस्ट हाउस के बाहर शुक्रवार को मामला बेहद गंभीर रहा। पथराव, तोड़फोड़ से शुरू हुआ बवाल आगजनी में तब्दील हो गया। इतना ही नहीं विश्वविद्यालय के छात्रों ने पुलिस पर पत्थर और बम फेंके। दरअसल, हॉस्टल को खाली कराने को लेकर चल रहा विरोध प्रदर्शन देखते-ही-देखते हिंसात्मक हो गया। जिसके बाद छात्रों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया।

Fire (1)

शुक्रवार दोपहर गेस्ट हाउस में गवर्निंग काउंसिल की बैठक चल रही थी जहां पर छात्र अपनी मांगों को लेकर पहुंच गए और वो कुलपति से मिलना चाहते थे, मगर वहां पर तैनात सुरक्षा कर्मियो ने उन्हें रोक दिया। जिसके बाद छात्रों और पुलिस में झड़प हो गई।

यह मामला उस वक्त गंभीर हो गया जब छात्र संघ अध्यक्ष रोहित मिश्रा की गिरफ्तारी हुई। हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई छात्रों को हिरासत में लिया है। मौजूदा हालात को देखते हुए इलाके में पुलिस के साथ पीएसी व आरएएफ को तैनात किए गए और स्थिति को संभालने के लिए सुरक्षा कर्मियों ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी।

PhpThumb_generated_thumbnail

वाहनों में लगी आग को काबू करने के लिए फायरब्रिगेड की मदद लेनी पड़ी। हालांकि इस मामले में पुलिस ने कई छात्रों के खिलाफ केस भी दर्ज किया हैं। इस हिंसा में छात्रों ने एक प्रोफेसर की गाड़ी समेत कई वाहनों को फूंक दिया।


कमेंट करें