नेशनल

अमरनाथ आतंकी हमला: सत्ताधारी पीडीपी MLA का ड्राइवर हिरासत में

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
109
| जुलाई 15 , 2017 , 11:12 IST | श्रीनगर

अमरनाथ आतंकी हमले के मामले में एक शख्स को हिरासत में लिया। तौसिफ अहमद नाम का यह शख्स सत्ताधारी पीडीपी पार्टी के विधायक एजाज अहमद मीर का ड्राइवर है। मीडिया खबरों के मुताबिक, तौसिफ अहमद पुलवामा का रहने वाला है और उसपर आतंकियों से संबंध रखने का आरोप है। यही वजह है कि उससे पूछताछ की जा रही है।

आईजीपी मुनीर खान ने बताया कि तौसिफ और आतंकियों के बीच कुछ संपर्क के सबूत उनको मिले हैं जिसके लिए तौसिफ से पूछताछ की गई। आईजीपी ने बताया कि पूछताछ में तौफिस उनका पूरा सहयोग कर रहा है। जम्मू कश्मीर की पुलिस ने छह सदस्यों की स्पेशल इंवेस्टिगेशन कमेटी बनाई है। वह अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले की जांच कर रही है।

बताया जा रहा है कि ड्राइवर तौसीफ पुलवामा के जिस इलाके का है वहां के 25 से ज्यादा युवक पहले ही आतंकवादी ग्रुप को ज्वाइन कर चुके हैं। ये पूरा इलाका काफी संवेदनशील है और खुफिया एजेंसियों के रडार पर रहता है।

10 जुलाई को अनंतनाग में अमरनाथ के दर्शन करके लौट रही एक बस पर आतंकी हमला हुआ था। हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। वहीं 21 लोग घायल हो गए थे। उस बस में ज्यादा श्रद्धालु गुजरात के थे। हमले को लेकर कई तरह की बातें की गई। शुरुआत में कहा गया कि आतंकी सुरक्षा जवानों को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन बस बीच में आ गई। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि आतंकी बस को ही निशाना बनाना चाहते थे।


कमेंट करें