नेशनल

अंबेडकर जयंती पर बोले मोदी- Bhim एप दुनिया की तरक्की का आधार बनेगा

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
153
| अप्रैल 14 , 2017 , 14:53 IST | नागपुर

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागपुर के दीक्षा भूमि में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। अंबेडकर जयंती पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब ने जहर पीकर भी अमृतवर्षा की। बाबा साहेब अंबेडकर बदले की भावना से परे थे।

उन्होंने कहा कि अभाव में रहकर भी जीवन में कामयाब होने की प्रेरणा देते हैं अंबेडकर। अंबेडकर की बदौलत ही आज भारत के हर तबके के लिए अवसर सुलभ हैं।

पीएम मोदी नागपुर स्थित दीक्षा भूमि में कुछ मिनटों के लिए अध्यात्म की शरण में भी गए। उन्होंने कहा कि दीक्षाभूमि में उन्हें नई ऊर्जा और प्रेरणा मिली है।

अंबेडकर जयंती के मौके पर डिजिटल पेमेंट एप BHIM को लांच करने के बाद पीएम मोदी ने Bhim App की खूबियों के साथ देश में हो रही डिजिटल पेमेंट क्रांति पर विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि भीम एप की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है। अफ्रीकी देशों ने भी BHIM APP में दिलचस्पी दिखाई। भीम एप अर्थव्यवस्था का महारथी बनेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि डिजीधन भ्रष्टाचार के खिलाफ एक सफाई अभियान है। अब अंगूठा लगाना अनपढ़ होने की निशानी नहीं बल्कि ताकतवर होने की निशानी है। देश में पेपरलेस अर्थव्यवस्था के दिन दूर नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा वो दिन दूर नहीं जब गरीब लोग भी 'डिजीधन, डिजीघन बोलेंगे
ऊर्जा की जरूरतों पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि भारत ऊर्जा जरूरतों को पूरी करने के लिए भविष्य की पीढ़ियों को संकट में नहीं डालेगा। ऊर्जा हर नागरिक का हक है।


कमेंट करें