इंटरनेशनल

अमेरिकी एयरपोर्ट पर रोके गए 56 साल के भारतीय नागरिक की हिरासत में मौत

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
73
| मई 19 , 2017 , 11:52 IST | अटलांटा

अमेरिका में अटलांटा एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने पिछले हफ्ते जिस 58 वर्षीय भारतीय नागरिक अतुल कुमार बाबूभाई पटेल को हिरासत में लिया, उसकी अस्पताल में मौत हो गई। पटेल 10 मई को इक्वाडोर से अटलांटा पहुंचे थे।

सीमा शुल्क अधिकारियों ने पटेल को अमेरिका में प्रवेश के लिए जरूरी आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया था और अटलांटा सिटी डिटेंशन सेंटर में दो दिन हिरासत में रखा था, जिसके बाद मंगलावर दोपहर अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

Atlanta 1

अस्पताल अधिकारियों ने पटेल की मौत की शुरुआती वजह कार्डियक अरेस्ट बताया है।
वहीं अमेरिका आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) ने एक बयान में कहा कि उसके पास जरूरी आव्रजन दस्तावेज नहीं होने के कारण सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा अधिकारियों ने उसे देश में प्रवेश की इजाजत देने से इनकार कर दिया।

पटेल को पिछले हफ्ते अटलांटा डिटेंशन सेंटर में आईसीई की हिरासत में भेजा गया था, जहां उसकी प्राथमिक चिकित्सा जांच की गई, जिसमें उसे उच्च रक्तचाप (BP) और डायबिटीज का मरीज पाया गया था।

कस्टडी में तबीयत खराब होने पर अतुल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई। अतुल की मौत की जानकारी भारतीय अधिकारियों को दे दी गई है। कस्टडी में मौत पर सफाई देते हुए अमेरिकी एजेंसी ने कहा कि ऐसा बहुत कम होता है, जब किसी की मौत कस्टडी में हो जाए। मामले की जांच की जा रही है।

Police

 

 


कमेंट करें