नेशनल

अमरनाथ आतंकी हमले की अमेरिका ने की निंदा, हुई थी 7 यात्रियों की मौत

अनुराग गुप्ता, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
124
| जुलाई 12 , 2017 , 11:59 IST | नई दिल्ली

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों ने सोमवार रात एक बस पर हमला कर दिया जिसमें छह महिलाओं समेत गुजरात के सात अमरनाथ यात्रियों की मौत हो गई। जिसकी निंदा पूरे विश्व में हो रही है। वहीं अमेरिका ने इसकी निंदा करते हुए कहा कि कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के दौरान हुआ आतंकवादी हमला निंदनीय है।

Amarnath Yatra

बता दें कि इस हमले में 7 यात्रियों की मौत हो गई थी और 19 लोग जख्मी हुए थे। अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नेयुएर्ट इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि, वे आम लोग थे उनकी हत्या उस दौरान की गई जब वो प्रार्थना करने के अपने अधिकारों का प्रयोग कर रहे थे। यह हमारे लिए चिंता की बात है। हम इस हमले में लोगों की मौत होने पर शोक प्रकट करते है और जान गंवाने वाले लोगों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।

वहीं अमेरिकी सांसद ने अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए हमले की निंदा की। कांग्रेस के सदस्य विल हर्ड ने अपनी संवेदना जाहिर करते हुए हमले की निंदा की। इसी बीच मंगलवार देर शाम सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए 3 आतंकियों को ढेर कर दिया।

बता दें कि सोमवार को अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया। इसी बीच आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। कई घंटों तक चले इस मुठभेड़ में सेना ने तीनों आतंकियों को मार गिराया।


कमेंट करें