इंटरनेशनल

लास वेगास में हुई अंधाधुंध फायरिंग में 58 की मौत, 500 से अधिक घायल

अर्चित गुप्ता | 0
242
| अक्टूबर 3 , 2017 , 08:58 IST | नई दिल्ली

अमेरिका के लास वेगास में एक बंदूकधारक ने मांडले बे रिसॉर्ट में कसीनो पर हमला बोल दिया। यहां कंट्री म्यूजिक फेस्टिवल हो रहा था उसी दौरान हमलावर घुसा और मशीनगन से अंधाधुंध फायरिंग की।

पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करी। इस हमले में अबतक 50 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने हमलावर को मार गिराया है। पुलिस ने एक हमलावर के अलावे किसी और शूटर के होने से इनकार किया है। साथ ही हमलावर के साथ यात्रा कर रही एक महिला साथी की भी तलाश हो रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों को कहना है कि सिंगर जेसोन एल्डिन उस समय परफॉर्म कर रहे थे, जब शूटिंग शुरू हुई। पुलिस मामले की जांच कर रही है और लोगों से इलाके से दूर रहने और अफवाहों से बचने को कहा है। पुलिस ने साफ कहा है कि एरपोर्ट समेत कई जगहों पर और हमलों की अफवाहें फैलाई जा रही हैं इसपर लोग ध्यान न दें।सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है। लास वेगास पुलिस घटना की जांच कर रही है और लोगों को घटनास्थल से दूर रहने के लिए कहा गया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कंसर्ट वेन्यू पर गोलियों की बौछार हो रही थी। लोग इधर उधर भाग रहे थे। उनमें से कुछ लोग ट्रोपिकाना होटल-कसीनो के बेसमेंट में छिप गए। घटनास्थल पर पहुंची के कुछ ऑफिसर ने अपनी गाड़ियों के पीछे से निशाना साधा, तो कुछ हथियारों के साथ मांडले बे होटल और कसीनो की तरफ बढ़े। फायरिंग की सूचना के बाद लास वेगास स्ट्रिप और इंटरस्टेट 15 के ज्यादातर हिस्से को बंद करा दिया गया।


कमेंट करें