इंटरनेशनल

लास वेगास के कसीनो में इस बुजुर्ग ने बिछा दी 50 लाशें, पुलिस ने किया ढेर, ISIS ने ली जिम्मेदारी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
192
| अक्टूबर 2 , 2017 , 22:29 IST | लास वेगास

लास वेगास में एक संगीत कार्यक्रम में बंदूकधारी द्वारा अंधाधुंध गोलियां दागने से 50 लोगों की मौत हो गई, जबकि 200 से ज्यादा घायल हो गए। पुलिस ने हमलावर को मार गिराया। लास वेगास मेट्रो पुलिस के शेरिफ जोसेफ लोमबाडरे ने रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल में हमले में मारे गए मृतकों की संख्या की पुष्टि की और इसे 'अमेरिकी इतिहास में सबसे घातक' गोलीबारी करार दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक बंदूकधारी 64 साल का एक शख्स था। जिसका नाम स्टीफन पैडॉक बताया जा रहा है। हालांकि इस व्यक्ति को स्वैट टीम ने मार गिराया है। बता दें कि इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है। ISIS का दावा है कि स्टीफन पैडॉक ने हाल ही में इस्लाम कुबूल किया था।

 

खबरो के मुताबिक, बंदूकधारी ने लास वेगास के मैंडाले बे रिसॉर्ट व कैसिनो की 32वीं मंजिल पर हो रहे कंट्री म्यूजिक फेस्टिवल (रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल) में रविवार रात 10.30 बजे उस समय अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी, जब गायक जेसन एल्डियन मंच पर प्रस्तुति दे रहे थे। पुलिस ने बाद में हमलवार को मार गिराया।

संदिग्ध पैडॉक ने अकेले ही इस हमले को अंजाम दिया और वह स्थानीय निवासी है। लोमबाडरे ने बताया कि वह किसी भी आतंकवादी गतिविधि से जुड़ा नहीं पाया गया। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लास वेगास हमले के पीड़ितों के प्रति ट्वीट कर संवेदना व्यक्त किया।

राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि भयावह लास वेगास गोलीबारी के शिकार पीड़ितों और उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं व सहानुभूति। ईश्वर आप पर कृपा करे।

लोमबाडरे ने बताया कि मृतकों में ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। दो घायल पुलिस अधिकारियों का इलाज हो रहा है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो में जान बचाने के लिए लोग भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ दृश्यों में गोली चलने की आवाज सुनाई दे रही है।

संगीत महोत्सव में शामिल हुईं मेगन कीयर्नी ने कहा कि हमने पटाखों जैसी आवाजें सुनी और फिर हम सबने अचानक मशीन गन जैसी आवाज सुनी। लोगों ने चीखना शुरू कर दिया क्योंकि उन्हें निशाना बनाया जा रहा था..हमने जब वहां से भागना शुरू किया, उस समय वहां शायद कुछ सौ लोग ग्राउंड पर मौजूद थे। उन्होंने बताया कि हर जगह गोलीबारी हो रही थी और लोग अपने दोस्तों को बचाने की कोशिश कर रहे थे।


कमेंट करें

अभी अभी