इंटरनेशनल

किम ने की इतने महंगे होटल में ठहरने की मांग, अमेरिका को चुकाना पड़ सकता है बिल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
385
| जून 4 , 2018 , 08:06 IST

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के पास सिंगापुर के एक होटल का बिल देने तक का पैसे नहीं हैं। दरहसल, किम जोंग उन ने महंगे होटल में रहने की मांग की है। किम ने ऐसे होटल में रहने की मांग की है जिसका एक दिन का किराया 6 हजार डॉलर यानि 4 लाख रुपये है। बता दें ये बिल किम को नहीं बल्कि अमेरिका को अदा करना  होगा।

वॉशिंगटन पोस्ट में छपी एक खबर के मुताबिक बैठक की तैयारियां करने के लिए वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ जो हैगिन और किम जोंग के चीफ ऑफ स्टाफ किम चांग सन सिंगापुर पहुंच चुके हैं। रिपोर्ट्स से पता चला है कि उत्तर कोरियाई नेता ने इस बैठक के दौरान पांच सितारा होटल फुलटरन में रुकने की मांग की है।

साथ ही उत्तर कोरिया ने एक अन्य मांग भी की है कि वह होटल का किराया नहीं देगा बल्कि कोई और बिल का भुगतान करे। सूत्रों ने द पोस्ट को बताया, "जब भी उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के पसंदीदा फाइव स्टार लग्जरी होटल में ठहरने के उनके खर्च की बात आती है तो अमेरिका इसका वहन करने के लिए तैयार है लेकिन प्योंगयांग अमेरिका की ओर से भुगतान करने को अपमान के तौर पर देख सकता है।"

गौरतलब है कि इस मुलाकात की तैयारियां काफी समय से की जा रही हैं। जिसके लिए दोनों देशों के अधिकारियों ने एक दूसरे के देशों का दौरा भी किया और उनके बीच कई मुलाकातें भी हुईं।


कमेंट करें