अभी-अभी

अमेरिका ने अपना दूसरा जंगी बेड़ा नॉर्थ कोरिया की ओर भेजा, दोनों देशों में तनाव गहराया

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
91
| मई 19 , 2017 , 13:28 IST | नयी दिल्ली

उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अमेरिका ने अपना दूसरा जंगी बेड़ा यूएसएस रोनाल्ड रीगन को कोरियाई प्रायद्वीप की ओर भेजा है, जो यूएसएस कार्ल विंसन के साथ सैन्य अभ्यास करेगा। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, कोरियाई प्रायद्वीप पहुंचने के बाद यूएसएस रोनाल्ड रीगन, यूएसएस कार्ल विंसन के साथ सैन्याभ्साय में शामिल होगा। रक्षा अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि जापान के योकोसुका में मरम्मत अवधि और समुद्री ट्रायल के पूरा होने के बाद यूएसएस रोनाल्ड रीगन मंगलवार को कोरियाई प्रायद्वीप के लिए रवाना हो गया।

रियर एडमिरल चार्ल्स विलियम्स ने जारी बयान में कहा, "हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि रोनाल्ड रीगन और बाकी के स्ट्राइक समूह समेकित हों।"

Carl-vinson_wide-0537145874f9ce3429b72337ca102c41b19e6cc7

यूएसएस रोनाल्ड रीगन के क्षेत्र में पहुंचने पर विमान सैन्याभ्साय करेगा, लेकिन इसका ध्यान मुख्य रूप से सुरक्षित लांच पर होगा। अमेरिकी नौसेना के मुताबिक, 1,092 फुट के रीगन में चालक दल के 4,539 सदस्य हैं और इसमें 60 विमान मौजूद हैं।

उत्तर कोरिया द्वारा संभावित छठे परमाणु परीक्षण से पहले यूएसएस कार्ल विंसन बीते अप्रैल में कोरियाई प्रायद्वीप पहुंच गया था।

Visitors-Tour-USS-Ronald-Reagan-in-Yokosuka


कमेंट करें