इंटरनेशनल

डोनाल्ड ट्रंप ने तानाशाह किम जोंग को दिया जवाब, कहा -मेरे पास भी न्‍यूक्लियर बटन है

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
277
| जनवरी 3 , 2018 , 16:15 IST | नई दिल्ली

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग की धमकी पर उसी के अंदाज में जवाब देते हुए कहा है कि क्या उनके यहां कोई उन्हें यह बताएगा कि मेरे पास भी एक न्यूक्लीयर बटन है।

गौरतलब है कि प्रेजिडेंट ट्रंप का यह बयान उस समय आया है जब उत्तर कोरिया के किम जोंग उन ने मंगलवार को कहा था, पूरा अमेरिका हमारे परमाणु हथियारों के दायरे में हैं और न्यूक्लियर बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है। यह धमकी नहीं, सच्चाई है।

किम की इस धमकी के जवाब में ट्रंप ने कहा, मेरे पास भी न्यूक्लीयर बटन है, जो ज्यादा बड़ा और शक्तिशाली है और वह काम भी करता है। किम के मुताबिक अमेरिका अब नॉर्थ कोरिया के खिलाफ कभी युद्ध नहीं छेड़ सकता।

किम ने कहा, हमने अमेरिका के सभी हिस्सों पर परमाणु से हमले की क्षमता विकसित कर ली है।

किम जोंग उन ने अपने परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का संकेत देते हुए देश से बड़े पैमाने पर परमाणु हथियारों और मिसाइलों का उत्पादन करने की अपील की थी।

उत्तर कोरिया ने उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बाजवूद वर्ष 2017 में नाटकीय रूप से अपने परमाणु कार्यक्रम को लगातार बढ़ाया।

इसे भी पढ़े-तानाशाह किम जोंग की अमेरिका को धमकी, कहा- हर हिस्सा हमारे निशाने पर

किम ने कहा, 'हमें बड़े पैमाने पर परमाणु हथियार और मिसाइलों का उत्पादन कर उनकी तैनाती तेज करनी चाहिए।' उत्तर कोरिया ने कहा कि परमाणु कार्यक्रम अमेरिका की मुख्य भूमि को निशाना बनाने के लिए डिजाइन किया गया


कमेंट करें