राजनीति

पटेल के घर से शाह की 'गुजरात गौरव यात्रा' की शुरुआत, नाराज पाटीदारों को पटाना मुश्किल

सतीश वर्मा, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
127
| अक्टूबर 1 , 2017 , 15:31 IST | करमसद

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात चुनाव का बिगुल फूंक दिया है। रविवार को शाह आणंद जिले में सरदार पटेल के गांव करमसद पहुंचे और 'गुजरात गौरव यात्रा' को हरी झंडी दिखाई। गुजरात गौरव यात्रा 1 अक्टूबर से शुरु होकर 15 अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान कुल 138 जन सभाओं को संबोधित किया जाएगा। यात्रा के दो रूट होंगे। इनमें से एक रूट को गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल लीड करेंगे, जबकि दूसरे रूट को गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतूभाई वघानी लीड करेंगे।

इस यात्रा के दौरान कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रैलियों में हिस्सा लेंगे। साथ ही पार्टी के गुजरात प्रभारी भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस यात्रा का समापन अहमदाबाद में होगा, जहां समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह हिस्सा लेंगे।

राहुल-हार्दिक की 'दोस्ती' की यूं काट निकालेंगे शाह

राहुल के सौराष्ट्र पहुंचने पर पटेल समुदाय के युवा नेता और आरक्षण आंदोलन में सक्रिय रहे हार्दिक पटेल ने उनका स्वागत किया था। ऐसे में पटेलों के कांग्रेस की ओर संभावित झुकाव को रोकने के लिए बीजेपी सक्रिय हो गई है और सरदार पटेल के घर से ही यात्रा की शुरुआत कर उन्हें रिझाने की कोशिश है। गौरतलब है कि गुजरात में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। सूबे में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें भाजपा के फिलहाल 118 विधायक हैं। एक मई 1960 को गठित गुजरात में पिछले करीब 22 वर्षों से बीजेपी की सरकार है।

गुजरात में दांव पर होगी पीएम मोदी और शाह की रणनीति

करीब 15 साल तक गुजरात के सीएम रहे पीएम नरेंद्र मोदी को इस राज्य के विकास मॉडल के नाम पर ही केंद्र में आने में सफलता मिली थी। उनके पीएम बनने के बाद से अब तक गुजरात के लोग दो सीएम आनंदीबेन पटेल और विजय रूपानी को देख चुके हैं। इससे कहा जा सकता है कि गुजरात को अब भी पीएम मोदी जैसे ही एक सशक्त मुख्यमंत्री की तलाश है। ऐसे में पीएम मोदी और अमित शाह के लिए केंद्र में रहते हुए भी गुजरात के चुनाव में विजयश्री पाना चुनौती होगा।


कमेंट करें