नेशनल

बिग बी ने कुमार विश्वास को भेजा लीगल नोटिस, विश्वास ने थमाए 32 रुपये

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
136
| जुलाई 12 , 2017 , 19:31 IST | मुंबई

अमिताभ बच्चन ने आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास को कानूनी नोटिस भेजा है। कुमार विश्वास ने हाल ही में एक समारोह में हरिवंश राय बच्चन की कविता पढ़ी थी, जिससे अमिताभ नाराज हो गए। इस नोटिस में अमिताभ ने कुमार विश्वास को वह कविता हटाने के लिए कहा है और साथ ही इससे होने वाली कमाई भी वापस करने की बात कही है। बताया जा रहा है कि ये सारा मामला अमिताभ बच्चन के दो दिन पहले किए ट्वीट से शुरू हुआ था।

Ab

अमिताभ ने लगाया बौद्धिक संपदा की चोरी का आरोप

कुमार विश्वास से अमिताभ बच्चन इतने नाराज बताए जा रहे हैं कि उन्होंने कॉपीराइट का केस वापस लेने से मना कर दिया है।

Big b

बिग बी को यह बिल्कुल नागवार गुजरा है कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की कविता कोई भी बिना उनकी इजाजत के पब्लिक प्लेटफॉर्म पर पढ़े और उससे पैसा कमाए। बता दें कि कुमार विश्वास ने 'नीड़ का निर्माण' नाम से ये कविता गाई थी, जिसे उन्होंने यूट्यूब पर अपलोड किया था।

Vishwas 1

कुमार विश्वास ने बिंग बी को भेजे 32 रुपये

अब कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन को जवाब दिया और लिखा, 'सभी कवियों से मुझे इसके लिए प्रशंसा मिली लेकिन आपसे नोटिस। बाबूजी को श्रद्धांजलि देने वाले ट्वीट डिलीट कर रहा हूं। साथ ही मांगने पर 32 रुपए भेज रहा हूं जो इससे कमाए है।'

कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन को दिया था क्रेडिट

दरअसल, कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की 'नीड़ का निर्माण' कविता गाई थी और यूट्यूब पर अपलोड भी किया था। वो यूट्यूब पर 'तर्पण' नाम से अपने वीडियो शेयर करते हैं और 8 जुलाई को उन्होंने इस कविता को शेयर किया था। हालांकि कुमार विश्वास ने जब इस कविता को शेयर किया तो बकायदा हरिवंश राय बच्चन को क्रेडिट भी दिया था।

हरिवंश राय बच्चन की इसी कविता को कुमार विश्वास ने गाया था

 

 


कमेंट करें