मनोरंजन

स्वतंत्रता दिवस पर देश के दिव्यांग बच्चों को अमिताभ बच्चन देंगे खास गिफ्ट

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
172
| अगस्त 10 , 2017 , 17:18 IST | मुंबई

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने नई पहल की है। बिग बी 70वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर देश के विशेष बच्चों के लिए साइन लैंग्वेज में तैयार राष्ट्रीय गीत देश को समर्पित करेंगे। यह वीडियो के साथ ऑडियो व कैप्शन के रूप में दिखाई देगा। 

आदेश श्रीवास्तव ने इस खास राष्ट्रीय गीत को संगीत दिया है और इसे निर्देशित गोविंद निहलानी ने किया है। इस गीत की सबसे खास बात यह है कि इसमें दिल्ली, कोल्हापुर, मुंबई के 36 विशेष बच्चे (दिव्यांग, मूक बधिर, स्लो लर्नर, नेत्रहीन) को शामिल किया गया है।

3_78

आपको बता दें कि यह पहला मौका होगा जब अभिताभ बच्चन स्वयं स्वतंत्रता दिवस से पहले इन विशेष लोगों को आम लोगों की तर्ज पर समान अधिकार देते हुए राष्ट्रीय गीत समर्पित करेंगे। मूक बधिरों की मांग थी कि स्वतंत्रता या गणतंत्र दिवस  पर उनके लिए भी विशेष कार्यक्रम आयोजित होने चाहिए, लेकिन दूरदर्शन पर भाषण को ही ट्रांसलेट किया जाता है। 

इस गीत को यूएन इंफोरमेशन सेंटर फॉर इंडिया एंड भूटान के सहयोग से तैयार किया गया है। बिग बी ने मुंबई के स्टूडियो में आठ से नौ घंटे लगातार इस गीत पर काम किया है। अमिताभ बच्चन ने इस नेक काम के लिए कोई पैसे नहीं लिए हैं।


कमेंट करें