मनोरंजन

महानायक अमिताभ बच्चन को 'पर्सनालिटी ऑफ द ईयर' से सम्मानित करेगा IFFI

आरती यादव, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
68
| नवंबर 15 , 2017 , 13:19 IST | मुंबई

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को आगामी भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) में  पर्सनालिटी ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। यह समारोह गोवा में होगा। इस बात की जानकारी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने दी है।

लगभग पांच दशक के फिल्मी करियर में 75 वषीर्य बच्चन ने 190 से अधिक फिल्मों में काम किया है। वह सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं। उन्होंने 15 फिल्मफेयर पुरस्कार भी अपने नाम किए हैं। आईएफएफआई का आयोजन 20 नवंबर से 28 नवंबर तक होगा जिसमें उन्हें यह सम्मान दिया जाएगा। आईएफएफआई की स्थापना वर्ष 1952 में हुई थी। इसे एशिया के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सवों में से एक माना जाता है।

मंगलवार को फिल्मकार सुजॉय घोष ने आईएफएफआई के इंडियन पैनोरमा डिवीजन से इस्तीफा दे दिया है। अंतिम सूची में से दो फिल्मों को हटाए जाने के विवाद के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है। 13 सदस्यीय ज्यूरी की सिफारिशों को नामंजूर करते हुए सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने फिल्म महोत्सव के 48वें संस्करण से मलयालम फिल्म 'एस दुर्गा' और मराठी फिल्म 'न्यूड' को हटा दिया था। उनसे जब पूछा गया कि क्या उन्होंने विवाद के चलते इस्तीफा दिया है तो घोष ने कहा, ''हां, लेकिन इस समय मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता हूं.'' निर्णायक समिति द्वारा जमा की गई सूची में से फिल्मों को हटाने वाले मंत्रालय के इस कदम पर समिति के कई सदस्यों ने नाखुशी जताई। नाम गुप्त रखने की शर्त पर समिति के एक सदस्य ने बताया कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

IFFI जूरी चीफ सुजॉय घोष ने दिया इस्तीफा, सेक्सी दुर्गा और न्यूड पर छिड़ा नया विवाद

बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर बच्चन फैमिली हाल ही एक वेडिंग फंक्शन में साथ नजर आईं। इस फंक्शन की सारी फोटोज बिग बी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की, जिनमें उनका अलग ही अंदाज देखने को मिला। इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए बिग बी ने अपने चेहरे की चमक का राज बताते हुए लिखा 'मैं लिखता हूँ इस लिए जवानी मेरी है।'

ऐश्वर्या, अभिषेक, जया, श्वेता और आराध्या समेत सारी बच्चन फैमिली यहां ट्रेडिशनल लुक में नजर आईं। अमिताभ ने बेटे-बहू और पोती आराध्या के साथ एक फोटो भी शेयर की। तीनों की इस फोटो में सारा लाइमलाइट बेबी आराध्या ने कैप्चर कर लिया है। पिंक लहंगे में वह काफी क्यूट और सुंदर लग रही थी।


कमेंट करें