राजनीति

कांग्रेस में वापस लौटे आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम किरण रेड्डी, कहा- पार्टी से अलग नहीं रह सकता

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
1443
| जुलाई 13 , 2018 , 16:33 IST

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन.किरण कुमार रेड्डी शुक्रवार को वापस कांग्रेस में लौट आए। उन्होंने 2014 में राज्य के बंटवारे के खिलाफ कांग्रेस छोड़ दी थी। रेड्डी कांग्रेस मुख्यालय 24, अकबर रोड पहुंचे और पार्टी महासचिव व केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी तथा पार्टी नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला की मौजूदगी में पार्टी में फिर से शामिल हो गए। 


कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने से पहले दिन रेड्डी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की और पार्टी में वापस आने के संदर्भ में उनसे बातचीत की। रेड्डी की वापसी से 2019 में होने वाले लोकसभा और राज्य के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मजबूती मिल सकती है।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा,  ''कांग्रेस में वापस आ कर खुश हूं। मैंने इस्तीफा दिया था लेकिन पार्टी से अलग नहीं हो सकता। मुझे और मेरे परिवार को जो भी पहचान मिली वो कांग्रेस की वजह से है।''

उन्होंने कहा,  ''आज के हालात में मुझे लगता है कि राहुल गांधी के हाथ को मजबूत करने की जरूरत है। जब तक कांग्रेस की सरकार दिल्ली में नहीं बन जाती, तब तक आंध्र प्रदेश के लोगों को न्याय नहीं मिल सकता। मौजूदा केंद्र सरकार और राज्य सरकार इसमें बुरी तरह फेल हुई है।''

रेड्डी ने कहा कि आंध्र प्रदेश के लिए राज्यसभा में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा दिए गए आश्वासन को पूरी तरह लागू किया जाना चाहिए, वरना लोगों का विश्वास संसद से उठ जाएगा। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ओमान चांडी ने उनके कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि आंध्र प्रदेश में किरण कुमार रेड्डी ने मुख्यमंत्री के तौर पर अनुसूचित जातियों, जनजातियों के लिए काफी काम किया है। उनके लौटने से पार्टी मजबूत होगा।


कमेंट करें