अभी-अभी

टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने दिया इस्तीफा, विराट कोहली से थे मतभेद

अमितेष युवराज सिंह, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
270
| जून 20 , 2017 , 20:10 IST | मुंबई

टीम इंडिया के कोच अनिल कुंबले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे की जानकारी कुंबले ने बीसीसीआई को दे दी है। पिछले काफी दिनों से कप्तान कोहली के साथ उनके विवाद की खबरें आती रही हैं।

मंगलवार को कुंबले और कोहली के बीच विवाद तब और बढ़ गया जब टीम इंडिया बिना कुंबले के वेस्टइंडीज रवाना हुई। हालांकि वेस्टइंडीज नहीं जाने पर कुंबले ने आईसीसीसी के साथ बैठक का हवाला दिया। कुंबले ने कहा कि वह टीम को बाद में ज्वॉइन करेंगे। कुंबले ने बताया कि उन्हें 22 और 23 जून को लंदन में एक आईसीसी मीटिंग में शामिल होना है। लेकिन शाम को उन्होंने इस्तीफा दे दिया। 

आपको बता दें कि चैंपिंयंस ट्रॉफी के फाइनल से पहले शनिवार को विराट कोहली ने सीएसी सदस्यों सचिन तेंडुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और विराट कोहली से मुलाकात की थी। उनके साथ बीसीसीआई सेक्रेटरी अमिताभ चौधरी भी थे। कोहली ने कुंबले के साथ अपने रिश्तों को लेकर चर्चा की थी। उस बैठक के बाद लगने लगा था कि कोच और कप्तान का रिश्ता अब ठीक नहीं हो सकता है।

20452

23 जून से शुरू हो रही इंडीज सीरीज में पांच वनडे खेले जाएंगे। इसके बाद दौरे का एकमात्र टी-20 खेला जाएगा।

अनिल कुंबले के कोच रहते टीम इंडिया ने लगातार 5 टेस्ट सीरीज जीती और वह नंबर-1 टीम का रुतबा हासिल कर चुकी है। कुंबले के कोच रहते भारत ने घरेलू सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 13 में से 10 टेस्ट जीते, दो ड्रॉ खेले और सिर्फ एक गंवाया। इसके अलावा वेस्टइंडीज में टेस्ट सीरीज भी जीती। कुंबले के नाम 619 टेस्ट और 337 वनडे विकेट दर्ज हैं।

Virat-Kohli-and-Anil-Kumble

आपको बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कुंबले का बतौर कोच कार्यकाल खत्म हो रहा था, जिसे बीसीसीआई ने वेस्ट इंडीज दौरे तक बढ़ाया था। कोच के लिए बीसीसीआई के मंगाए आवेदनों में कुंबले को सीधे एंट्री मिली थी। वहीं, पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इस रेस में शामिल हैं।


कमेंट करें