मनोरंजन

Movie review : और दुरुस्त की जा सकती थी अनुपम खेर की 'रांची डायरीज'

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
87
| अक्टूबर 13 , 2017 , 13:15 IST | नई दिल्ली

बॉलीवुड फिल्म ‘रांची डायरीज’ आज देश भर में रिलीज हो गयी है।अनुपम खेर इस फ़िल्म के निर्माता हैं। छोटे शहर के महत्वकांक्षी युवाओं की कहानी है रांची डायरीज जो अपने सपनों को पूरा करने के लिए बैंक लूटने को मजबूर हो जाते हैं। इस फिल्म को लेकर दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया आ रही है। फिल्म का प्लाट तो अच्छा है लेकिन दर्शकों का मानना है कि फिल्म की कहानी कमजोर है। फिल्म की स्टार कास्ट तो काफी दिलचस्प है, लेकिन फिल्म की कहानी दर्शकों को कितना आकर्षित करेगी ये देखना होगा।

स्टार कास्ट- सौंदर्या शर्मा ,अनुपम खेर, जिमी शेरगिल, हिमांश कोहली, ताहा शाह, सतीश कौशिक, जिमी शेरगिल

डायरेक्टर- सात्विक मोहंती  

कहानी -

फिल्म की कहानी रांची में रहने वाली गुड़िया (सौंदर्या) की है जो पॉप वर्ल्ड में अपना नाम बनाना चाहती है। वो फैशन क्वीन नाम से एक एल्बम बनाती है जिसकी मदद से वो पूरी दुनिया में छा जाना चाहती है। इस काम में उसकी मदद करते हैं मनीष (हिमांश कोहली) और पिंकू (ताहा शाह)। तीनों की जिंदगी में उस समय ट्विस्ट आता है जब ठाकुर भैया (अनुपम खेर) की एंट्री होती है। यहीं से तीनों की जिंदगी में उतार चढ़ाव आने लगते हैं।भ्रष्ट पुलिसवाले सतीश कौशिन उन्हें छोड़ने के बदले 5 लाख रुपए मांगते हैं। वहीं अच्छे पुलिसवाले जिम्मी शेरगिल ठाकुर के भाई के अपहरण की छानबीन करते हैं जिसका शक तीनों पर होता है। इसके बाद पैसे देने के लिए ये मिलकर बैंक लूटने की प्लानिंग करते हैं। क्या गुड़िया अपने सपनों को पूरा करके पॉप वर्ल्ड में मशहूर हो पाएगी? क्या तीनों अपहरण के केस में खुद को निर्दोष साबित कर पाएंगे? यहीं फिल्म की कहानी है।

कमजोर कड़ियां-

फिल्म का प्लाट तो अच्छा है, लेकिन कहानी कमजोर है। खासतौर से स्क्रीनप्ले काफी हिला-डुला है। इसे और दुरुस्त किया जाता, तो फिल्म का लेवल कुछ और होता। एक कमजोर कड़ी ये भी रही कि इस फिल्म की चर्चा भी काफी कम हुई है, जिसका शायद बॉक्स ऑफिस पर नुकसान हो सकता है। फिल्म के डायलॉग्स भी आपको कुछ खास प्रभावित नहीं करते हैं। फिल्म में एक वक्त के बाद ये सवाल भी उठने लगता है कि आखिरकार हो क्या रहा है!

क्यों देखें ये फिल्म-

अनुपम खेर, जिम्मी शेरगिल , सतीश कौशिक, पित्तोबाश के साथ साथ हिमांश कोहली , ताहा शाह और सौंदर्या ने कमाल की एक्टिंग की है। इस वजह से ये फिल्म देखी जा सकती है। जीत गांगुली के संगीत में अरिजीत सिंह और पलक मुंछाल का गाना भी अच्छा है। सात्विक का डायरेक्शन भी सराहनीय है । अगर आप इन सबसे इत्तेफाक रखते हैं तो एक बार फिल्म जरूर देख सकते हैं।

 


कमेंट करें

अभी अभी