मनोरंजन

भारत में लॉन्च से पहले विवादों में घिरा अनुष्का का क्लोदिंग ब्रांड ‘nush’, चोरी का लगा आरोप

श्वेता बाजपेई, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
63
| अक्टूबर 11 , 2017 , 19:48 IST | नई दिल्ली

बॉलीवुड की नामी एक्ट्रेज में शुमार अनुष्का शर्मा ने बड़ी धूम धाम के साथ हाल ही में अपने क्लोदिंग ब्रांड ‘नुष’ को लांन्च किया था। अनुष्का ने इस मौके पर मीडिया को भी इनवाइट किया था और उनकी मौजूदगी में ही अपने ब्रांड का इनोगरेशन भी किया था लेकिन अब अनुष्का इसी ब्रांड के चलते विवादों में घिरती नज़र आ रहीं है। अनुष्का के ऊपर आरोप लग रहा है कि वो अपने क्लोदिंग ब्रांड के नाम पर जो कपड़े बेच रही हैं दरअसल वो कपडे किसी भी चाइनीज़ ई-कॉमर्स वेबसाईट पर मिलने वाले कपडे ही हैं और इन्हीं कपड़ों को अनुष्का अपना ब्रांड बताकर बेचने की तैयारी कर रही हैं।

 सूत्रों की मानें तोअनुष्का के इस ब्रैंड के कुछ आउटफिट्स सीधे चाइनीज़ वेबसाइट Alibaba से कॉपी किए गए हैं।

मिसाल के तौर पर फ्लोरल मोटिफ्स वाली एक ब्लैक बॉम्बर जैकेट, एक टैन डस्टर जैकेट, एक फर हुड वाली कैमो प्रिंट जैकेट और साथ ही दूसरे कई गारमेंट्स इस ई-कॉमर्स वेबसाइट से कॉपी किए गए हैं।

मीडिया में इसे लेकर मचे हंगामे के बाद अनुष्का शर्मा की टीम की ओर से एक बयान जारी किया गया, जिसमें उनके ब्रैंड की डिजाइनिंग करने वाली टीम के प्रमुख की ओर से इसे गलती मान लिया गया और बयान में कहा गया कि टीम इसे लेकर जरुरी कार्रवाई करेगी।
बयान में दावा किया गया है कि अनुष्का के सभी डिजाइन मौलिक हैं और इनको कहीं से भी कापी नहीं किया गया है। दावा किया गया है कि अनुष्का के डिजाइन में भारतीय युवा वर्ग की पसंद का ख्याल रखा गया है और किफायती दामों में बेस्ट क्वालिटी के डिजाइन उनके लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। अनुष्का से पहले दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर भी अपने डिजाइन लांच कर चुकी हैं, जहां दीपिका के डिजाइन सफल माने गए, वहीं सोनम कपूर के डिजाइनों को ज्यादा सफलता नहीं मिली।


कमेंट करें