विज्ञान/टेक्नोलॉजी

एपल और गूगल ने प्ले स्टोर से हटाए 300 से ज्यादा एप

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
162
| अगस्त 3 , 2017 , 11:34 IST | कैनबरा

ऑस्ट्रेलियाई सिक्यूरिटीज एंड इंवेस्टमेंट कमिशन (एएसआईसी) के हस्तक्षेप के बाद गूगल और एपल ने 330 से ज्यादा संदेहपूर्ण वित्तीय कारोबार करने वाले एप को अपने प्ले स्टोर और एप स्टोर से हटा दिया है। फोर्चुन में मंगलवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक एएसआईसी ने पाया कि गैरलाइसेंसधारी लोग इन एप्स को चला रहे हैं, जो बाइनरी ट्रेडिंग पर ध्यान केंद्रित करते हैं। 

App-store-tablet

रिपोर्ट में बताया गया, "बाइनरी ट्रेडिंग में यह अनुमान लगाया जाता है कि विकल्प कारोबार में कौन से शेयर अल्पावधि में चढ़ेंगे या टूटेंगे और उसके बाद इनके ग्राहक उन अनुमान के आधार पर खरीदारी करते हैं।" एएसआईसी ने कहा कि इसमें उच्च जोखिम है और सटोरिया कारोबार ऑस्ट्रेलिया के लिए अपेक्षाकृत नया है। 

Applis-formation2

जब विनियामकों ने एप की समीक्षा की तो उन्होंने पाया कि इन एप मालिकों ने यूजर्स को इस प्रकार के ट्रेडिंग के जोखिम की जानकारी नहीं दी थी।  विनियामक ने कहा, "इसकी बजाए उन्होंने लोगों से कहा कि उनके एप के इस्तेमाल से वे तुरंत अमीर बन सकते हैं।" ऑस्ट्रेलियाई विनियामक द्वारा गूगल और एपल को नोटिस जारी किए जाने के बाद दोनों कंपनियों ने अपने ऑनलाइन स्टोर से तुरंत इन एप्स को हटा दिया। 


कमेंट करें