विज्ञान/टेक्नोलॉजी

एप्पल लॉन्च करेगा हिजाब इमोजी, इंटरनेट पर मचा बवाल

icon कुलदीप सिंह | 0
172
| जनवरी 1 , 1970 , 05:30 IST | अमेरिका

एप्पल जल्द ही अपने यूजर्स के लिए एक नया इमोजी लेकर आने वाला है। जिसके बाद कई विवाद भी खड़े हो गए हैं। दरअसल एप्पल वर्ल्ड इमोजी डे पर घोषणा कि है की कंपनी अगले साल अपने यूजर्स को हिजाब का इमोजी भी उपलब्ध करवाएगी। इस इमोजी पर एप्पल लंबे समय से काम कर रहा है। 

एप्पल ने अपनी प्रेस कॉन्फेंस में बताया की एप्पल कंपनी अपने यूजर्स के लिए कई नए इमोजी लेकर आ रहा है और हिजाब इमोजी इन्ही में से एक नया इमोजी है। हिजाब के अलावा स्तनपान, एक सैंडविच और यहां तक कि टी-रेक्स भी नए इमोजी में शामिल हैं। जैसी ही यूजर्स को नए इमोजी की घोषणा के बारे में जानकारी मिली उनकी उत्सुकता बढ़ गई और उपभोक्ता एप्पल के सीईओ टिम कुक से अन्य इमोजी के बारे में पूछने लगे।

एप्पल के सीइओ टिम कुक ने ट्विटर पर ट्वीट कर नए इमोजी की जानकारी दी है। टीम कुक ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है- हैप्पी वर्ल्ड इमोजी डे! इस साल के बाद हम आपके लिए नए इमोजी लेकर आएंगे।

जहां एक तरफ कई यूजर्स इन नए इमोजी से बहुत खुश नज़र आ रहे थे। वहीं दूसरी तरफ हिजाब वाले इमोजी से परेशान है। लोगों का कहना है कि-हिजाब उत्पीड़न का प्रतीक है। एक इमोजी के रूप में इसे शामिल करके आप महिलाओं के उत्पीड़न के लिए अपना समर्थन दिखा रहे हैं

कुछ लोगों ने एप्पल के इस नए इमोजी का स्वागत और सरहाना की।

 


author
कुलदीप सिंह

Editorial Head- www.Khabarnwi.com Executive Editor - News World India. Follow me on twitter - @KuldeepSingBais

कमेंट करें