विज्ञान/टेक्नोलॉजी

ऑपरेटिंग सिस्टम के बाद अब आईफोन के लिए ग्राफिक्स चिप्स बनाएगा एप्पल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
119
| अप्रैल 3 , 2017 , 17:18 IST | नई दिल्ली

बहुत जल्द एप्पल अपने आईफोन और आईपैड में खुद के बने वीआर ग्राफिक्स प्रोसेसर चिप लगाएगा। आपको बता दें कि एप्पल उन चंद कंपनियों में से एक है जो खुद के मोबाइल प्रोसेसर का इस्तेमाल करता है। ऐसे में कंपनी अगर वीआर ग्राफिक्स प्रोसेसर भी बनाती है तो बड़ी बात होगी।

2712102016113245

ब्रिटिश चिप डिज़ाइनर कंपनी इमेजिनेशन टेक्नोलॉजी जो आईफोन और आईपैड में उपयोग के लिए पावर वीआर ग्राफिक्स प्रोसेसर बनाती है ने कहा है कि एप्पल अब दो साल से कम समय में अपनी खुद की पावर वीआर ग्राफिक्स प्रोसेसर बनाने लगेगा । एक बयान में, इमेजिनेशन टेक्नोलॉजीज ने कहा है कि एप्पल ने कंपनी को सूचित किया है कि वह

अपने उत्पादों को नियंत्रित करने के लिए एक अलग, ग्राफिक्स डिजाइन पर काम कर रहा है और भविष्य में वो अपने आईफोन और आईपैड के लिए खुद ही ग्राफिक्स कार्ड बनाएगी। 

Facts of Apple Technology company, Hindi Article, Mithilesh, what are the options, next decade (2)

अगर इमेजिनेशन टेक्नोलॉजी की बात की जाए तो कंपनी के लिए ये किसी बड़े झटके से कम नहीं है। कंपनी अपने मुनाफे का बड़ा हिस्सा एप्पल से ही कमाती थी और एप्पल इमेजिनेशन टेक्नोलॉजी का सबसे बड़ा ग्राहक था। इमेजिनेशन टेक्नोलॉजीज में एप्पल की 8 प्रतिशत की हिस्सेदारी है। हालांकि एप्पल ने इमेजिनेशन टेक्नोलॉजी को खरीदने का भी मन बनाया था लेकिन कंपनी अपना 100 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के खिलाफ थी, जिसके बाद ये सौदा रुक गया था।


कमेंट करें