नेशनल

शहादत को सलाम: लेफ्टिनेंट उमर फैयाज के नाम पर होगा पहलगाम का आर्मी स्‍कूल

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
156
| मई 13 , 2017 , 17:06 IST | पहलगाम

भारतीय सेना ने ऐलान किया है कि वह कश्‍मीर के पहलगाम के आर्मी गुडविल स्‍कूल का नाम बदलकर लेफ्टिनेंट उमर फैयाज के नाम पर रखेगी। शोपियां में मंगलवार को लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को अगवा कर उनकी हत्‍या कर दी थी। ले. फैयाज इसी आर्मी स्‍कूल में पढ़े थे।

अधिकारियों ने की घरवालों से मुलाकात

जीओसी विक्‍टर फोर्स बीएस राजू और सेना के कुछ और अधिकारियों ने ले.फैयाज के घर जाकर उनके माता-पिता से मुलाकात की। इसी मुलाकात के बीद बीएस राजू ने इस बात की जानकारी दी की अब आर्मी गुडविल स्‍कूल को लेफ्टिनेंट उमर फैयाज गुडविल स्‍कूल के तौर पर जाना जाएगा।

Army school

हिजबुल और लश्कर के आतंकियों ने की फैयाज की हत्या

ले. फैयाज की शोपियां से जिन आतं‍कवादियों ने अगवा कर हत्‍या की वह लश्‍कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिद्दीन के छह आतंकवादी थे। रक्षा सूत्रों की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है और इन सभी छह आतंकियों की पहचान भी कर ली है।

Posters

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के उन तीन आतंवादियों के पोस्‍टर शोपियां में लगाए हैं जिन्‍होंने इंडियन आर्मी के 23 वर्ष के लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्‍या की थी। न केवल शोपियां बल्कि साउथ कश्‍मीर के हर हिस्‍से में इन पोस्‍टर्स को देखा जा सकता है। इन तीन आतंकियों के नाम हैं इश्‍फाक अहमद ठोकर, ग्‍यास-उल-इस्‍लाम और अब्‍बास अहमद भट।

Faiyaz

 

 


कमेंट करें