इंटरनेशनल

अमेरिकी संसद में ट्रंप के खिलाफ पेश हुआ महाभियोग प्रस्ताव, आ सकती हैं मुश्किलें!

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
210
| जुलाई 14 , 2017 , 11:26 IST

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मुश्किलों में घिरते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि अमेरिका में एक डेमोक्रेटिक सांसद ने वर्ष 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में कथित रूसी हस्तक्षेप की संघीय जांच में बाधा पहुंचाने का आरोप लगाया और राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ पहला महाभियोग (आर्टिकल ऑफ इम्पीचमेंट) प्रस्ताव पेश किया है।

दरअसल, डेमोक्रेटिक सांसद ब्रैड शेरमेन ने टेक्सास के सांसद अल ग्रीन के साथ मिलकर बड़े अपराधों और खराब आचरण के लिए ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पेश किया। यह पहली दफा हुआ है कि जब किसी अमेरिकी सांसद ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पेश किया हो। इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिनिधि सभा को इसे बहुमत से पारित करना होगा।

इसी साल 20 जनवरी को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेने वाले ट्रंप को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि 435 सदस्यीय सदन में ट्रंप की रिपब्लिकन पार्टी के 240 और विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी के 194 सदस्य हैं और ऐसे में ट्रंप की पार्टी के सदस्य शायद ही उनके खिलाफ वोट दें।

Donald-trump

वहीं ब्रैड शेरमेन ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप जूनियर के हालिया खुलासे से यह संकेत मिलता है कि ट्रंप का अभियान रूस से सहायता लेने का इच्छुक था। अब यह लग रहा है कि जब राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन की जांच और व्यापक रूसी जांच में बाधा पहुंचाने की कोशिश की तो वह कुछ छिपाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि, उनकी बातचीत और फिर एफबीआई निदेशक जेम्स कोमी की बर्खास्तगी ने न्याय में बाधा डाली।


कमेंट करें