नेशनल

PNB घोटाले पर पहली बार बोले जेटली, बैंकों को धोखा देने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
422
| फरवरी 20 , 2018 , 21:13 IST

पीएनबी घोटाला मामले में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने चुप्पी तोड़ी है। अरुण जेटली ने कहा कि राज्य सरकारों की जिम्मेदारी है कि वो ऐसे लोगों को पकड़ें जो बैंकों के साथ धोखाधड़ी करते हैं। जेटली ने इसे प्रबंधन और ऑडिटर्स की नाकामी का परिणाम बताते हुए कहा है कि जो लोग भी इस धोखाधड़ी में शामिल हैं सरकार उन्हें छोड़नेवाली नहीं है। वित्त मंत्री अरुण जेटली एसोशिएशन्स ऑफ डेवलपिंग फाइनैसिंग इंस्टिट्यूशन इन एशिया एंड पैसिफिक (ADFIAP) के वार्षिक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि बैंकों का प्रबंधन अपनी जिम्मेदारी पर खरा नहीं उतरा है, क्योंकि वे यह पता करने में विफल रहे हैं कि उनके बीच में वे कौन हैं जो गड़बड़ी करने वाले हैं।' वित्त मंत्री ने कहा कि यह सवाल भी उठता है जब घोटाला हो रहा था तब ऑडिटर क्या कर रहे थे?

अगर आतंरिक और बाहरी दोनों ऑडिटर इसे नहीं पकड़ पाए या उन्होंने इससे मुंह फेर लिया तब मुझे लगता है सीए (चार्टड अकाउंटेंट) प्रोफेशनल्स को अपना आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। जेटली ने कहा कि निगरानी करने वाली एजेंसियों को भी खुद आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। उन्हें सुरक्षा के अतिरिक्त तंत्र बनाने के बारे में सोचना चाहिए।


कमेंट करें