नेशनल

अरुण जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट कामयाब, एक महीने तक डायलिसिस पर रहे थे

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
620
| मई 14 , 2018 , 15:45 IST

किडनी ट्रांसप्लांट के लिए शनिवार को अस्पताल में भर्ती हुए अरुण जेटली का ऑपरेशन सफल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक, अब उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टरों ने सोमवार सुबह ही उनका इलाज शुरू किया था। एम्स में जेटली की किडनी ट्रांसप्लांट के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टर बुलाए गए। इनमें अपोलो हॉस्पिटल के नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. संदीप गुलेरिया भी शामिल हैं। वे एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के भाई है।

बजट पेश करने के दौरान वे कई बार इस परेशानी के चलते उन्होंने बैठकर बजट पेश किया था। पहले 7 अप्रैल को जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट होने की संभावना थी। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया था। बता दें कि किडनी की बीमारी के चलते उन्होंने महीनेभर तक डायलिसिस कराया था। जेटली ने खुद ट्वीट कर अपनी बीमारी की जानकारी दी थी।

DdJKHq1WkAAhjUC

डायलिसिस के बाद जेटली को कुछ दिनों का समय दिया गया था। इस दौरान डाक्टर यह देख रहे थे कि क्या किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत है या नहीं। जिसके बाद सोमवार को किडनी ट्रांसप्लांट किया गया।

इससे पहले भी सितंबर 2014 में वजन बढ़ने के कारण जेटली की मैक्स अस्पताल में बैरियाट्रिक सर्जरी हुई थी। इसके बाद कुछ जटिलताओं के चलते उन्हें एम्स में ट्रांसफर किया गया। कुछ साल पहले उनकी हार्ट सर्जरी भी हो चुकी है।     


कमेंट करें