राजनीति

2 करोड 'कैशकांड' की लड़ाई अब विधानसभा में, कपिल की जा सकती है विधायकी

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
95
| मई 9 , 2017 , 10:34 IST | नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर 2 करोड़ रुपये की रिश्वत का आरोप लगाने वाले कपिल मिश्रा और आम आदमी पार्टी के बीच घमासान आज भी जारी है। इस मामले में बैकफुट पर नजर आ रही केजरीवाल सरकार ने 'सत्य की जीत' के ऐलान के साथ विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया है।

हंगादार रहेगा विधानसभा का विशेष सत्र

विधानसभा सत्र से ठीक पहले सोमवार रात केजरीवाल ने ट्वीट कर आज 'सत्य की जीत' का ऐलान किया था। केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा था, 'सत्य की जीत होगी। विधानसभा के विशेष सत्र से इसकी शुरुआत होगी।

ऐसे में माना जा रहा है कि अभी तक इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे केजरीवाल विधानसभा सत्र में कपिल मिश्रा के आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ सकते हैं।

कपिल मिश्रा की जाएगी विधायकी

इतना ही नहीं, कपिल मिश्रा के विधानसभा सदस्यता को खत्म करने की कार्यवाही भी शुरू की जा सकती है। खुद मिश्रा भी यह आशंका जता चुके हैं कि उनकी सदस्यता खत्म करने की कोशिशें हो सकती हैं।

Delhi 2

हालांकि विधानसभा के अंदर आम आदमी पार्टी को विपक्ष के अलावा अपने ही एक गुट को भी झेलना पड़ सकता है। आम आदमी पार्टी पहले ही बीजेपी पर अपने खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगा चुकी है और कपिल मिश्रा एपिसोड को पार्टी तोड़ने की गहरी साजिश के तौर पर बता रही है।

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मिश्रा पर एक ऐसे शख्स पर राजनीति करने का आरोप लगाया है जो अब इस दुनिया में नहीं हैं। दरअसल केजरीवाल के साढ़ू सुरेंद्र कुमार बंसल की रविवार रात को अचानक तबीयत खराब होने की वजह से मौत हो गई। सोमवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया। बंसल एक कॉन्ट्रैक्टर थे और उन्होंने पीडब्लूडी के लिए कुछ काम किए थे। ऐसे आरोप भी लगे थे कि ठेके पर मिला काम पूरा होने के पहले ही उन्हें भुगतान कर दिया गया जबकि दिल्ली सरकार इन आरोपों को खारिज करती रही है।

आप सरकार को करना पड़ सकता किरकिरी का सामना

वैसे दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र इस बार पहले के सत्रों से अलग होगा और इस बात की संभावना है कि पहली बार सरकार को इस सेशन में दबाव का सामना करना पड़े। उसका कारण यह है कि पैसों के लेन-देन को लेकर सरकार में जो बवाल चल रहा है, उसके चलते सदन में सरकार को अपने ही लोगों से किरकिरी का सामना करना पड़ सकता है।

Delhi 1


कमेंट करें