नेशनल

केजरीवाल-LG में फिर ठनी, गेस्ट टीचर्स को पक्का करना असंवैधानिक: अनिल बैजल

ललिता सेन, न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
79
| अक्टूबर 4 , 2017 , 14:06 IST | नई दिल्ली

15 हजार गेस्ट टीचर्स को स्थाई किए जाने के मसले पर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच टकराव की स्थिति बन गई है। गेस्ट टीचर्स को स्थाई करने के फैसले को उपराज्यपाल ने असंवैधानिक करार दिया है, वहीं दिल्ली सरकार इस प्रस्ताव को परमानेंट करने के लिए विधानसभा में बिल लाने जा रही है। केजरीवाल सरकार ने बुधवार को विधानसभा में विशेष सत्र बुलाया है। इस एक दिवसीय सत्र में सरकार गेस्ट टीचर्स से जुड़ा बिल पेश करेगी।

बता दें कि, पिछले सप्ताह डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि दिल्ली सरकार 4 अक्टूबर को विधानसभा में ये बिल पेश करेगी और सभी गेस्ट टीचर्स को स्थायी किया जाएगा।KEJRIWA

उपराज्यपाल अनिल बैजल की तरफ से मंगलवार को बयान जारी किया गया। इस बयान में कहा गया कि गेस्ट टीचर्स को स्थायी करने के लिए लाए जा रहे बिल पर सरकार पुनर्विचार करे, क्योंकि ये मामला उनके या दिल्ली विधानसभा के दायरे में नहीं आता है।

उपराज्यपाल अनिल बैजल के इस बयान पर केजरीवाल सरकार ने पलटवार करते हुए कहा कि, नए शिक्षकों की भर्ती के लिए एलजी तैयार हैं, लेकिन गेस्ट टीचर्स को पक्का करने के लिए वो मना कर रहे हैं। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, गोस्ट टीचर्स को बेरोजगार करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। बीजेपी बिल लाने के लिए कहती है, लेकिन उनके एलजी इसे असंवैधानिक बताते हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली में करीब 17 हजार गेस्ट टीचर्स हैं। जिनमें से करीब 15 हजार की नौकरी को पक्का करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।


कमेंट करें

अभी अभी