लाइफस्टाइल

अजब गजब: इस जिम में सोने के बाद होता है मोटापा कम (वीडियो)

न्यूज़ वर्ल्ड इंडिया | 0
300
| मई 1 , 2017 , 13:25 IST | लंदन

इस दुनिया में जाने कितने ही लोग ऐसे हैं, जिनका सपना है कि वो बिना किसी एक्सरसाइज के या सिर्फ सोने से ही अपना वजन कम या कैलोरी बर्न कर लें। तो जनाब आपका और आप जैसे ही कई और लोगों का यह सपना पूरा हो गया है।

Nap 2

जी हां, एक ब्रिटिश हेल्थ कल्ब ने ऐसी एक्सरसाइज पेश की है, जिसमें आपको सिर्फ झपकी लेनी है और इससे ही आपकी कैलोरी बर्न होगी। इस अजीबोगरीब एक्सरसाइज का नाम दिया गया है- नैपरसाइज।

Nap 1

डेविड लॉयड जिम कल्ब का दावा है कि,

60 मिनट की नैपरसाइस क्लास से दिमाग को फिर से बल मिलता है, मूड अच्छा होता है और यहां तक की कैलोरी भी बर्न होती हैं

जिम में 45 मिनट नींद लेने की सुविधा

इस जिम क्लास में 45 मिनट की नींद लेने की सुविधा है, जिसमें सोने वाले को कोई भी असुविधा या डिस्टर्बेंस नहीं होने दी जाती। नींद लेने के लिए यहां पर अच्छे बेड, कंबल और आई मास्क‍ उपलब्ध कराए जाते हैं।

खास एक्सरसाइज ‘नैपरसाइज’ को स्लीप एक्सपर्ट कैथ्रियन पिंखम की मदद से तैयार किया गया है। उनका कहना है कि,

नींद उससे कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण है, जितना कि लोग सोचते हैं, हम इसके शॉर्ट टर्म इफेक्ट्स जैसे थकान से आराम और एकाग्रता पर काम करते हैं

यहां आने वाले करीब 70 फीसदी लोगों ने यह बात कबूली कि नींद की कमी के चलते वे अपनी दिनचर्या में कई काम ठीक से नहीं कर पाते।

Nap 3

नैपरसाइज की क्लास हाउसफुल

इस वीकएंड पर की गई एक ट्रायल क्लास फुल बुक थी। नैपरसाइस ब्रिटेन में स्थित सभी डेविड लॉयड जिम क्लबों में जल्दी ही शुरू की जाएगी। एक अध्ययन के मुताबिक वे लोग जो दिन में करीब 45 मिनट की नींद लेते हैं, वे एंग्जाएटी से बेहतर तरीके से निपट पाते हैं। तो क्या अब आप निकालेंगे दोपहर में सोने के लिए समय।

देखिये नैपरसाइज की वीडियो


कमेंट करें